आज बच्चों और पुलिस के बीच बाल प्रेमी खेल का आयोजन !

img-20161209-wa0116

मुंबई : मेहमूद शेख.

युवा संस्था लल्लुभाई मे बच्चों के सेहभगीता से सुरक्षित और हिंसामुक्त लल्लुभाई बच्चों के लिये हम उन के साथ है ये अभियान चला रही है.  युनीसेफ के सहयोग से ये बाल सुरक्षा को लेकर अलग अलग प्रक्रिया चला रही है !

इसी प्रक्रिया को लेकर आज बच्चों और पुलिस के बिच बाल प्रेमी खेल का आयोजन किया था, जिस मे मानखूर्द पोलीस स्टेशन के वरिष्ठ निरीक्षक  नरेश कासाले ,पुलिस निरीछक संजय गायकवाड सर पुलिस उपनिराक्षक, अशोक भोसले  विशाल माने और भी पुलिस अधिकारी स्टाफ ने हिस्सा लिया !

इसी बीच पुलिस थाने के बरिष्ठ अधिकारीयो ने खेल का भरपूर मजा लिया और अच्छी पारी खेली साथ ही पुलिस निरक्षक संजय गायकवाड़ ने अच्छी गेंदवाज़ी की और बरिष्ठ पुलिस निरक्षक ने बेहतरीन विकेट के पीछे अच्छी फील्डिंग की पुलिस के साथ साथ इस मैच में पत्रकरो का भी सहयोग रहा खास कर NDTV के पत्रकार ताहिर बेग और इंग्लिश अख़बार आफ्टरनून से  तारिक़ खान  मौजूद रहे !

बच्चो ने पुलिस के साथ मैच खलने पर खुशी जाहिर की साथ ही कहा कि पुलिस अच्छी होती है हम हमेशा सुनते है पुलिस खरब होती लेकिन आज हम यह जान गए पुलिस के बारे में जैसा बोला जाता है वह वैसे नही होते !

उन्होने बच्चों के साथ क्रिकेट खेला, बच्चों को सुरक्षित तरीके से कैसे खेलते है ये सिखाया. पुलिस और बच्चों के बिच एक अच्छा सहसबंध प्रस्थापित होने के लिये युवा संस्था आगे और भी इसी तरह से पहल करेगी. इस प्रक्रिया मे युवा संस्था के प्रकल्प समन्वयक विजय खरात, वस्ती संघटक हुस्ना खान, शबाना अंसारी, सेंटर समन्वयक पूजा शिरसाट इनका बड़ा योगदान रहा !

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT