बेटी पर चढ़ा इश्क का ऐसा भूत, बाप रोता, चीखता दहाड़े मारता रहा किंतु उसे प्रेम के सामने बाप की कोई दया नही आई और अपने बॉयफ्रेंड के साथ चली गई

नवादा
विशेष संवाददाता एवं ब्यूरो

नवादा – वह पिता हैं, इसलिए घंटों रोए गश खाकर गिर पड़े, फिर उठे.. समझाते रहे, रोते रहे फिर भी नहीं मानी बेटी.उन्होंने कभी इज्जत की दुहाई दी तो कभी जिंदगी के अनुभव को बताया.वह तब भी रोते रहेजब बाप मां को ठुकरा कर बेटी शादी करने निकल गई!

घटना नवादा की है ,जहां तीन वर्षों के प्यार में पागल एक प्रेमिका ने माता -पिता के प्यार क़ो ठोकर मारकर मंदिर में शादी कर लिया है । अब मामला थाने तक पहुंच गया।थाने में हु़वा हंगामा। रजौली थाना क्षेत्र के लक्ष्मीबिगहा गांव के मंदिर में एक प्रेमी जोड़ा सात फेरा ले रहे थे तभी डायल 112 की टीम पहुंची और दोनों को गिरफ्तार कर थाने ले आई. थाना परिसर में हीं शुरु हो गया हंगामा। लड़का- लड़की के परिजन लगातार दोनों को समझाने की कोशिश कर रहे थे तो प्रेमी युगल साथ रहने की जिद्द पर अड़े रहे।. युवक तेयार गांव का तो युवती रोह थाना क्षेत्र की रहने वाली है।

अज्ञात ने जबरन शादी की सूचना दी

डायल 112 की पुलिस टीम ने बताया कि युवती के परिजनों द्वारा उन्हें दूरभाष के माध्यम से एक युवक द्वारा जबरन शादी की सूचना मिली थी . सूचना के आलोक में डायल 112 की टीम लक्ष्मीबिगहा गांव के मंदिर और दोनों को लेकर थाना ले आई।

तीन साल से चल रहा था अफेयर

थाना में युवती ने बताया कि वे तीन वर्षों से तेयार के एक युवक से प्रेम कर रही थी। इसी बीच उन्होंने परिजनों के मर्जी के विरुद्ध जाकर शादी करने का फैसला लिया है। साथ ही कहा कि वह बालिग है और अपने जीवन के फैसले खुद ले सकती है।. लड़की के दोटूक जवाब सुनने के बाद उसके परिजनों ने काफी समझाने बुझाने का प्रयास किया .किन्तु लड़की के प्रेम के आगे मां-बाप का प्रेम फीका पड़ गया।

लड़की के बाप फिर से रोए.

लड़की के बाप फिर से रोए। जब बेटी थाने से अपने प्रेमी पति के साथ जा रही थी, लेकिन इन दोनों समय में पिता के आंखों से गिरने वाले आंसुओं का फर्क नवादा थाना में मौजूद हर कोई समझ रहा था।

साथ जिएंगे, साथ मरेंगे

युवती ने युवक के साथ ही रहने की बात कही.वहीं प्रेमी ने कहा कि वो शादी के लिए अपने घर से हरदिया स्थित अपनी फूआ घर आया था। इसी बीच उसने लक्ष्मीबिगहा गांव के मंदिर में भगवान को साक्षी मानकर अपनी प्रेमिका से शादी रचा ली।

सदा खुश रहे तू.

प्रभारी थानाध्यक्ष सह एसआई अजय कुमार ने कहा कि डायल 112 की पुलिस द्वारा एक प्रेमी जोड़े को थाना परिसर लाया गया था।. युवक और युवती दोनों बालिग थे और उन्होंने एक-दूसरे से शादी भी रचा ली थी। साथ ही कहा कि युवती के परिजनों द्वारा कानूनी कार्रवाई हेतु आवेदन नहीं दिया गया है। किसी प्रकार के लिखित शिकायत नहीं मिलने के बाद युवती अपने प्रेमी के साथ थाना परिसर से चली गई। इस लिए पुलिस किसी भी प्रकार सब दोनो प्रेमी जोड़े के खिलाफ कार्रवाई करने में बेबस रही।

साभार; डी आलम शेख

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT