_.facebook_1695758050748_7112524775286657395

प्राइड ऑफ इंडिया थीम पर आयोजित अर्थ इन फोकस फोटोग्राफी प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे है अमन कुमार।

बागपत। कैमरा निर्माता कंपनी सोनी और बीबीसी अर्थ द्वारा देशभर के फोटोग्राफी प्रेमियों के लिए अर्थ इन फोकस फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन कर स्मारक, वन्यजीव और पोर्ट्रेट श्रेणी में प्रविष्टियाँ आमंत्रित की गई। प्रतियोगिता में यूपी के बागपत के युवा फोटोग्राफर अमन कुमार ने प्रतिभाग कर स्मारक और वन्यजीव श्रेणी में जिले के राष्ट्रवंदना चौक और गांव ट्यौढी के अमृत सरोवर की तस्वीर भेजी है। साथ ही पोर्ट्रेट श्रेणी में एक सामाजिक कार्यकर्ता की दुर्लभ भावनात्मक तस्वीर भेजी है।

युवा फोटोग्राफर अमन कुमार ने बताया कि इस तरह के कार्यक्रमों से दुनिया को कैमरे में समेटने की प्रेरणा व जोश मिलता हैं और यह बीबीसी अर्थ व सोनी कम्पनी की सराहनीय पहल है जो देश के नवोदित फोटोग्राफर्स को एक महत्वपूर्ण मंच प्रदान करती है। इस वर्ष अर्थ इन फोकस फोटोग्राफी प्रतियोगिता की थीम प्राइड ऑफ इंडिया निर्धारित की गई है जिसके तहत तीन श्रेणी स्मारक, वन्यजीव और पोर्ट्रेट में प्रविष्टियां आमंत्रित की गई है।

विदित हो कि कार्यक्रम में विजेता बनने वाले प्रतियोगियों को सोनी का नया व्लॉग कैमरा ZV-1F उपहार में देने के साथ ही उनको सोनी बीबीसी अर्थ चौनल एवं सोशल मीडिया हैंडल्स पर अपने फोटो साझा करने का सुनहरा मौका मिलेगा। वहीं विजेताओं को वन्यजीव फोटोग्राफर सुप्रीत साहू के साथ एक्सक्लुसिव मास्टरक्लास में भी शामिल होने का मौका भी मिलेगा। विशेष तौर पर इस प्रतियोगिता का यह संस्करण भारतीय फोटोग्राफर के लिए आयोजित किया जा रहा है।

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT