देखिए अबकी बार इस कॉलोनी में लगाया स्वास्थ्य परीक्षण शिविर

जुन्नारदेव

विशेष संवाददाता

कर्मवीर कॉलोनी में लगाया स्वास्थ्य परीक्षण शिविर

जुन्नारदेव गुढ़ी अम्बाङा :- ग्राम पंचायत पालाचौरी के अंतर्गत आने वाले कर्मवीर कॉलोनी माइनस (गुढी ) ग्राउंड में समाज सेवा में अपनी अग्रीण भूमिका निभाने वाले कौसर अली फाउंडेशन के द्वारा निशुल्क नेत्र जांच व संपूर्ण स्वास्थ्य परीक्षण का मेगा शिविर लगाया गया। इस शिविर के माध्यम से लगभग 200 से 250 ग्रामीण लोग लाभान्वित हुए। जिन्हें दवाइयां वा चश्मे वितरित किए गए।

इसके अलावा लगभग 20 मोतियाबिंद के मरीज चिन्हित किए गए। जिनका ऑपरेशन एशियन आई केयर हॉस्पिटल छिंदवाड़ा में किया जाएगा। इस दौरान एशियन आई केयर हॉस्पिटल छिंदवाड़ा के प्रशिक्षित डॉक्टर के द्वारा लगभग 125 लोगों के नेत्र की जांच की गई एवं लगभग 20 मरीजों को ऑपरेशन के लिए अस्पताल पहुंचाया जाएगा। वहीं अन्य मरीजों को चश्मा व दवाइयां का वितरण किया गया।

इसके अलावा डॉक्टर साहब खान के द्वारा 15 मरीज के दांतों की जांच की गई। मूत्र रोग विशेषज्ञ डॉक्टर इशांश खरे के द्वारा लगभग पांच मरीजों की जांच की गई एवं विवांता केयर हॉस्पिटल के डॉक्टर बलदेव सिंह के द्वारा 33 सामान्य बीमारी से ग्रसित व्यक्तियों की स्वास्थ्य जांच की गई एवं डॉक्टर विवेक नाहर छिंदवाड़ा के द्वारा 30 हड्डी के रोगों से पीड़ित मरीजों का इलाज किया गया।

इसके अलावा डॉक्टर हरिराम यादव के द्वारा सिकलसेल के 10 एवं अन्य बीमारियों से ग्रसित व्यक्तियों की स्वास्थ्य जांच की गई। इस दौरान समाज में सकारात्मक एवं मंच का संचालन के द्वारा किया गया। गौरतलब है कि आत्मनिर्भर भारत के सपनों को साकार करते हुए कौसर अली फाउंडेशन के द्वारा समय-समय पर सिलाई कढ़ाई सहित अन्य माध्यम से गरीब तबके की महिलाओं व ग्रामीणों की मदद की जाती है।

साभार
मनोज डोंगरे – जिला ब्यूरो

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT