बॉम्बे हाईकोर्ट ने आरोपी ‘नॉशाद कमाल खान’ कि अग्रिम जमानत याचिका कि खारिज ,गिरफ्तारी के डर से फरार हुआ ठग,तलाश में जुटी मुंबई पुलिस !

IMG-20190719-WA0048~2

मुंबई:-मेहमूद शेख.

मामला मुंबई शहर का है ,जहाँ कुछ ठगों का गिरोह म्हाडा का घर दिलाने व घर भाड़े पर देने के नाम पर मुंबईकरों को ठगने में काफी सक्रिय है , जिसकी जानकारी ‘मीडिया डिटेक्शन’ कि टीम ने मुंबईकरों को इन ठगों से सतर्क रहने के लिए खबर प्रकाशित कि थी !

मुंबईकर सावधान , आरोपी ‘नौशाद खान’ ठग is Back !

इन्हीं ठगों के गिरोह का एक सदस्य आरोपी ‘नॉशाद कमाल खान’ भी है , जो म्हाडा के घरों का खुद मालिक होने का दावा कर मुंबईकरों से लाखो रुपये ठगने में अबतक कामयाब रहा है !

इन गिरोह के लोग इतनी सफाई से लोगों को ठगने मे कामयाबी हासिल करते है कि , मुंबई पुलिस को इनका एक भी क्रिमिनल सुराग जल्द नहीं मिलता , ये ठग लोगों के साथ इस तरह से धोकाधड़ी करते है कि मुंबई पुलिस के कुछ अधिकारियों को क्रिमिनल केस सिविल मामला दिखाई देता है !

आखिर कैसे मुंबई पुलिस के सामने आई आरोपी ‘नॉशाद खान’ कि करतूत ?

मामला मुंबई के गोरेगाँव पुलिस के अंतर्गत वाले इलाके सिद्धार्थ नगर म्हाडा ट्रांजिट कैम्प का है ! जहाँ सिद्धार्थ नगर इलाके में आरोपी ‘नॉशाद खान’ ने ‘जाफर सय्यद’ नामक व्यक्ति से म्हाडा का घर भाड़े पर देने के नाम पर लाखों रुपए ठगे और कुछ महीनों के लिए ‘जाफर’को ट्रांजिट कैम्प में म्हाडा का एक घर खुद मालिक होने का दावा कर उन्हें Maharashtra rent control act के तहत घर रहने के लिए दे दिया !

कैसे हुआ गोरेगाँव पुलिस स्टेशन में ठगों के खिलाफ मामला दर्ज !

मामला ऑक्टोबर २०१८ का है , हमेशा कि तरह पति और पत्नी अपने काम पर गए थे , कि अचानक साजिश कर ठग ‘नॉशाद खान’ अपने साथियों के साथ मिलकर ‘जाफर सय्यद’ के घर का सामान बाहर निकाल जबरन घर का कब्जा लेने में कामयाब रहा !

शाम के वक़्त जब पति और पत्नी काम से लौट कर घर आए तो अपना सामान रोड पर बिखरा देखकर हैरान हो गए, समान बाहर देखने के बावजूद पति ने ठगों से गुहार लगाई कि ‘मेरी पत्नी ८ महीने कि प्रेग्नेंट है , आप लोग हमें कुछ दिन इस घर मे रहने दे , तो आप लोगों कि मेहबानी होगी ‘ लेकिन ठगों ने पति कि एक न सुनी !

घटना के बाद पति और पत्नी ने अपनी मदद के लिए गोरेगांव पुलिस को अपनी आपबीती सुनाई ! आप बीती सुनते ही पुलिस ने तुरंत ‘भारतीय दंड संहिता’ कि धारा ४५२ के तहत मामला दर्ज जाँच में जुट गई !
प्राप्त जानकारी के अनुसार जाँच के दौरान पुलिस अधिकारी के हाथ कई ऐसे सबूत लगे जो ठगों कि धोकाधड़ी साबित करते है !

कैसे खारिज हुई ठग ‘नॉशाद कमाल खान’ कि अग्रिम जमानत ?

आरोपी ‘नॉशाद खान’ अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए ‘दिंडोशी सेशन कोर्ट’ में अपनी अग्रिम जमानत याचिका डाली , याचिका कि सुनवाई न्यायाधीश ‘सी.पी. ग़द्दाम ‘ कि पीठ में हुई, दोनों पक्षों कि दलील सुनने के बाद न्यायाधीश ने आरोपी कि याचिका खारिज कर दी !

उसके बाद आरोपी ‘नॉशाद खान’ ने बॉम्बे हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत कि अपील कि ‘ जिसकी सुनवाई न्यायाधीश ‘ रेवाती मोहिते डेरे’ कि पीठ पर चल रही थी !
दोनों पक्षों के तर्क सुनने के बाद न्यायाधीश ‘रेवाती मोहिते डेरे’ ने भी आरोपी को राहत न देते हुवे अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी !

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT

प्रतिनिधी:- डॉ.अब्दुल कलाम यांच्या नंतर ज्यांनी अंत:करणात स्थान मिळवळे असे अधिकारी म्हणजे मा. जावेद अहमद. जावेदसाहेब1980 च्या बॅच चे IPS अधिकारी . केवळ देशसेवा करायची...

READ MORE

ग़ैर-मुस्लिम तहज़ीब वालों की तरफ़ से ईद-उल-अज़्हा को बकरा ईद कहा जा रहा है, क्यों ?

July 11, 2020 . by admin

रिपोर्टर:- कोई ये तो बता दे हमे कि ‘हिन्दोस्तान’ के अलावा पूरी दुनिया की इस्लामिक क़िताबों में इस ईद को ‘बकरा ईद’ कहा गया हो?...

READ MORE

मुसलमान पंचर के साथ बहुत कुछ बनाते हैं, मगर किसी को उल्लू नहीं बनाते,  किसी को कोई शक ?

July 10, 2020 . by admin

रिपोर्टर:- एस एम फ़रीद भारतीय” सबसे पहले देश की धर्म व जातीय एकता की मज़बूती देखी इन की वजह से। दूसरे नम्बर पर देश को...

READ MORE

TWEETS