सिर्फ एक बूंद काफी है एटीएम कार्ड के अटक जाने के लिए उसके बाद पूरा खाली कर दिया जाता है पूरा अमाउंट, गिरोह ने खोल दी पोल

नवादा
संवाददाता एवं ब्यूरो

एटीएम में खेल : एक बूंद से अटक जाता है एटीएम कार्ड, फिर फंसते ही निकाल लेते हैं आपका पैसा; गिरोह ने खोला राज

एटीएम मशीन के अंदर अगर आपका एटीएम कार्ड फंस जाये तो घबराएं नहीं बल्कि एटीएम गार्ड की मदद लें या तुरंत उस बैंक को कॉल करें। अगर कोई अंजान व्यक्ति आपकी मदद करने की पेशकश करे तो जरा संभलिये क्यों कि वह आपका मददगार नहीं बल्कि ठग हो सकता है।अगर आप एटीएम में रुपया निकालने जाएँ और आपका एटीएम बाहर न निकल पायें तो संभलिये। क्यों कि तभी कुछ अंजान लोग एटीएम के अंदर आकर आपकी परेशानी पूछेंगे और उस परेशानी को दूर करने के क्रम में आपको चूना लगा जायेंगे। दरअसल एटीएम में ऐसी जालसाजी करने वाले कुछ अपराधियों को पुलिस ने दबोचा है, जो एक नयी तरह की ठगी के तहत आम पब्लिक को बेवकूफ बनाकर उन्हें चूना लगाते थे। फ़िलहाल मामला नवादा थाना क्षेत्र की है।

जानिए कौन हैं अपराधी

पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किये गये एटीएम कार्ड के जालसाजों की पहचान नालंदा जिला के कतरीसराय थाना क्षेत्र अंतर्गत दरवेशपुर गांव निवासी मोहन कुमार के पुत्र विक्की कुमार, जमुई जिले के सिकंदरा थाना क्षेत्र के कुमार सिकंदरा गांव निवासी अलखदेव प्रसाद के पुत्र विशाल कुमार और रामरतन सिंह के पुत्र अमृत कुमार के रूप में की गई है। उनके पास से पुलिस ने दो चाकू, फेवीक्विक, एक इंजेक्शन, एक पिलास, आईफोन समेत तीन ATM कार्ड बरामद किये हैं।

एटीएम के अंदर ऐसे होती थी ठगी

नवादा नगर थाना के अपर थानाध्यक्ष राजू कुमार ने बताया कि शातिर युवक एटीएम मशीन में सिरिंज के जरिए एटीएम कार्ड लगाने वाले सॉकेट में फेवीक्विक इंजेक्ट कर दिया करते थे। जैसे ही कोई व्यक्ति रुपये निकालने एटीएम में दाखिल होता तो ये लोग अलर्ट हो जाते थे। इसके बाद पैसा निकालने वाला व्यक्ति अपना एटीएम कार्ड जैसे ही डालता था, वैसे ही थोड़ी देर बाद उसका कार्ड उसमें चिपकने की वजह से निकल नहीं पाता था। कुछ देर तक एटीएम में एटीएम कार्ड को निकालने की कोशिश को देखकर तीन चार बदमाश अनादर आते और उस व्यक्ति की परेशानी को पूछते। पाड़ित जब बताता कि उसका कार्ड नहीं निकल रहा तो ये उसकी मदद में लग जाते थे और फिर कार्ड बदलकर उनका सारा रुपया निकाल लेते।

रंगे हाथ पकड़ा गए सरगना

नवादा नगर थाना के अपर थानाध्यक्ष राजू कुमार ने बताया कि एटीएम के अंदर ऐसी ठगी की शिकायत लगातार मिल रही थी। पुलिस लगातार शहर के सभी व्यस्ततम एटीएम के पास नजर रखी हुई थी। संजोग से एक गिरोह उनके हत्थे चढ़ गया। नगर थाना की पुलिस ने शहर के व्यवहार न्यायालय के समीप लगे एसबीआई एटीएम के पास से तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। फिलहाल पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।

संवाददाता; डी आलम शेख

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT