सर्वोदय अहिंसा नीट परीक्षा में शामिल हुए स्टूडेंट्स के अभिभावकों सहित पुलिस कर्मियों को भी कराया जलपान

छिंदवाड़ा

जिला ब्यूरो

सर्वोदय अहिंसा नीट परीक्षा में सम्मिलित हुए विद्यार्थियों के अभिभावकों सहित पुलिस कर्मियों को कराया जलपान

छिंदवाड़ा – भीषण गर्मी के बीच रविवार 5 मई को छिंदवाड़ा सहित पूरे प्रदेश एवं देश के हजारों सेंटरों पर लाखों विद्यार्थियों ने चिकित्सक बनने के लिए मेडिकल कालेज में प्रवेश हेतु नीट की परीक्षा दी।
इसी क्रम में छिंदवाड़ा में अरिहंत इंटरनेशनल एकेडमी सहित कुल 14 सेंटरों पर लगभग 4 हजार से अधिक विद्यार्थियों ने नीट की परीक्षा दी।

नागपुर रोड स्थित सेंटरों पर परीक्षा देने आए विद्यार्थियों के सभी अभिभावकों एवं सुरक्षा में लगे पुलिस कर्मियों को सर्वोदय अहिंसा के प्रदेश संयोजक एवं अखिल भारतीय जैन युवा फेडरेशन के मीडिया प्रभारी समाज सेवी दीपक राज जैन के साथ गौरव जैन, यशराज जैन ने जलपान के साथ स्वल्पाहार कराकर मानव सेवा की मिसाल पेश की।

श्री जैन के निवेदन पर निर्मल पब्लिक स्कूल के संचालक डॉक्टर वाय. एस. सिसोदिया ने अपना स्कूल अभिभावकों के विश्राम हेतु उपलब्ध कराया, इन सभी अभिभावकों को जैन युवा फेडरेशन एवं सर्वोदय अहिंसा ने जलपान के साथ विष्किट के पैकेट का वितरण कर शुभकामनाएं दी।भीषण गर्मी में किए गए इस सेवा कार्य की सभी अभिभावकों, पुलिस कर्मियों, शिक्षा जगत सहित छिंदवाड़ा वासियों ने दिल खोल कर सराहना की और सर्वोदय अहिंसा एवं अखिल भारतीय जैन युवा फेडरेशन के सेवा भावी सदस्यों को शुभाशीष देकर उनके कार्य की सराहना कर अनुकरणीय पहल का समर्थन किया।
सभी अभिभावकों ने जनमानस से समय समय पर ऐसे मानव सेवा कार्य के आयोजन करने का अनुनय भी किया।

जलपात्रों का भी किया वितरण

भीषण गर्मी को देखते हुए अखिल भारतीय जैन युवा फेडरेशन विगत 40 वर्षों से सर्वोदय अहिंसा अभियान चलाकर पक्षियों के लिए जलपात्रों का वितरण कर रहा हैं ।इसी क्रम में दीपक राज जैन द्वारा नगर के विभिन्न चिकित्सकों सहित शिक्षकों को भी जलपात्र भेंट कर उसमे दाना पानी रखने की अपील की।

मनोज डोंगरे – जिला ब्यूरो

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT