देश के युवाओं, पहले ही हो गई बड़ी भूल , अबकी बार फिर से न हो ऐसी भूल, वरना बहुत पछताओगे

संवाददाता,एवं ब्यूरो

प्रथम चरण के मतदान का समय नजदीक है इस अवसर पर में हमारे युवा मतदाताओं से आशा करता हूं और अपेक्षा रखता हूं खासकर 18 से 33 वर्ष के युवा मतदाताओं से वह देश के लिए एवं अपने उज्जवल भविष्य के लिए रोजगारों का सृजन करने वाली सरकार का चयन करेंगे।

गौर कीजिए कि 2014 में जब आपने अपना लोकसभा के लिए पहला वोट करा होगा तो अपने उज्जवल भविष्य के लिए 34 रुपए पेट्रोल ₹30 डीजल एवं ढाई सौ रुपए गैस की टंकी एवं दो करोड़ रोजगार प्रतिवर्ष की आशा में दिया था।

तब आप 18 से 23 वर्ष के रहे होंगे पर आज आपको क्या मिला आज आपकी उम्र 28 से 33 वर्ष के बीच है रोजगार नहीं है,
आप परिवार नहीं बना पाए हैं, पेट्रोल 108 का है, डीजल 102 का है, गैस की टंकी 1200 की है।

आप जब अपना दूसरा वोट 2019 में कर रहे थे तब आपकी उम्र 23 से 28 साल की थी और आप रोजगार की कमी के कारण मोदी सरकार से निराश थे पर कुछ नेताओं ने आपको देशभक्ति जगा कर जोश दीलाकर पुलवामा अटैक से भावुक कर आपका वोट ले लिया आपने भी भावूक होकर अपना वोट देश के जवानों के लिए समर्पित कर दिया ताकि देश के जवानों को न्याय मिले पर आज 5 साल बाद भी पूलवामा के अपराधी पकड़े नहीं है इस समय के जम्मू कश्मीर के राज्यपाल और भाजपा नेता सत्यपाल मलिक साहब का साफ इशारा है पुलवामा अटैक चुनाव जितने के लिये इन लोगो ने ही करवाया था ओर इन बात सच भी लग रही है ।

कौन था जो 300 किलो आरडीएक्स लेकर आया था?

इतने अर्से बाद अभी तक एक भी अपराधी का पता नहीं है किसी के खिलाफ कोई FIR नहीं है कोई कोर्ट केस नहीं बनाए गए। आप निराश है कि आपका वोट बेकार गया और जवानों को न्याय भी नहीं मिला और आप एक बार फिर बेवकूफ बन गए।
इस लोकसभा में आप तीसरी बार मतदान करेंगे, तो मुझे आपसे उम्मीद है कि आप इस बार धोखा नहीं खाएंगे,

युवा साथी मोदी के इन झूठे वादों को समझ गए होंगे, वह धोखा नहीं खाएंगे
पर मेरे पहली बार के मतदाता युवा है 18 से 23 वर्ष के होंगे वह धोखे में आ सकते हैं। उन्हें लुभावने वादे मोदी गैंग गुमराह कर सकती हैं अतः जो तीसरी बार तथा दूसरी बार लोकसभा के लिए मतदान कर रहे हैं उन युवा साथियों के कंधों पर दोहरी जिम्मेदारी है। पहले तो अपना खुद का वोट जो रोजगार उपलब्ध कराये उसे देना है तथा दूसरी जिम्मेदारी जो हमारे युवा साथी पहली बार मतदान कर रहे हैं उन्हें भी रोजगार उपलब्ध करवाने वाली सरकार को वोट देने के लिए प्रेरित करना है, सोच समझकर इस काम को अंजाम दे।

वरना जो पहली बार का मतदाता है इस बार राम मंदिर की चका चोन्ध एवं नेताओं के लुभावने वादो में फंसकर आपका और उनका खुद का भी भविष्य बर्बाद कर सकता है।
क्योंकि फिर अब आपको मौका सीधे 2029 में मिलेगा जब आप 33 से 38 साल के हो चुके होंगे फिर सोचिए जब क्या हाल होगा?, जब क्या पता लोकतंत्र रहे ना रहे, तो उठो साथियों जागो और अपने युवा मतदाताओं को भी जगाओ और इस देश को बर्बाद करने वाली मोदी सरकार को बदल दो।।

आप अपने उज्जवल भविष्य के लिए इतना जरूर करेंगे।
जय हिंद जय भारत
आपका मनीष जोशी

संवाद!पिनाकी मोरे

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT