दुनिया की तारीख में हिटलर के अलावा इतने बड़े पैमाने पर झूठ बोलने और नफरत फ़ैलाने वाला हुक्मरान मोदी के अलावा कोई नहीं

संवाददाता
हिसाम सिद्दीकी

क्या दंगा कराना चाहते हैं पीएम मोदी?

नई दिल्ली! मौजूदा लोक सभा एलक्शन में शिकस्त का खौफ पीएम मोदी पर ऐसा हावी हो गया है कि अपने फ्रस्टेशन में अब वह समाज में नफरत फैलाकर हिन्दू-मुस्लिम दंगा कराने पर उतर आए हैं।
इक्कीस अप्रैल को उन्होंने राजस्थान के बांसवाड़ा से नफरती और झूटी तकरीर शुरू की, जिसका सिलसिला खबर लिखे जाने तक जारी था।

उन्होंने बांसवाड़ा में कहा कि कांग्रेस आप यानी हिन्दुओं का सारा ‘धन’ छीनकर मुसलमानों में तकसीम कर देगी, हमारी मांओं-बहनों का मंगलसूत्र तक नहीं बचेगा। अगर मोदी की यह जहरीली तकरीर सुनकर किसी शहर, कस्बे या गांव के बहके हुए कटटरपंथी हिन्दू मुसलमानों पर हमला कर दें तो इसका जिम्मेदार कौन होगा?

लेकिन मोदी शायद यह चाहते हैं कि दो-चार जगहों पर दंगे-फसाद हो जाए ताकि उन्हें हिन्दू वोट पोलराइज करने का मौका मिल जाए। वह तो देश में मंहगाई और बेरोजगारी से लोग इतना परेशान हैं कि अब वह न तो राम मंदिर के नारे में फंस रहे हैं न हिन्दुत्व के और न मोदी के झूट में। तेइस अप्रैल को राजस्थान के जयपुर में मोदी ने इंतेहाई खतरनाक तकरीर की और कहा 2004 में आंध्र प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने दलितों-आदिवासियों और पिछड़ों के रिजर्वेशन में कटौती करके मुसलमानों को देने की कोशिश की थी।

यह बहुत बड़ा झूठ है। आंध्र प्रदेश में दलितों, आदिवासियां और पिछड़ों को मिलाकर छियालीस फीसद रिजर्वेशन था, राजशेखर रेड्डी ने बैकवर्ड मुसलमानों को पांच फीसद रिजर्वेशन देने का फैसला किया। बीजेपी इसके खिलाफ हाई कोर्ट तक चली गयी तो हाई कोर्ट ने हुकूमत से कहा कि पांच के बजाए चार फीसद रिजर्वेशन दीजिए ताकि रिजर्वेशन की हद (सीमा) पचास फीसद से ज्यादा न हो सके। किसी के रिजर्वेशन में कोई कटौती नहीं की गयी थी।

दुनिया की तारीख में हिटलर के अलावा इतने बड़े पैमाने पर झूठ बोलने और नफरत फैलाने वाला हुक्मरां मोदी के अलावा कोई नहीं हुआ। अब वह एक तबका (सम्प्रदाय) के बजाए सीधे-सीधे मुसलमान लफ्ज का इस्तेमाल करके उनके लिए नफरत फैलाने का काम करने लगे हैं।

बांसवाड़ा में उन्होंने इंतेहाई झूठ बोलते हुए कहा कि मनमोहन सिंह जब वजीर-ए-आजम थे तो उन्होंने देश के वसायल (संसाधनों) पर पहला हक मुसलमानों का कहा था। यह सरासर झूठ बात है। मनमोहन सिंह की तकरीर के सारे आडियो-वीडियो रिकार्ड मौजूद हैं। उन्होने कहा था कि देश के बच्चे, ख्वातीन, दलित, आदिवासी, पिछड़ां और अकलियतों खुसूसन मुसलमानों को बराबरी का हक मिलना चाहिए, देश के वसायल (संसाधनों) पर इन्हीं का पहला हक है। उनके इस बयान पर झूठ का मुलम्मा चढाकर मोदी यह कह रहे हैं कि मनमोहन सिंह ने देश के वसायल पर पहला हक मुसलमानों का कहा था।

इसी लिए अब कांग्रेस ने अपने मेनीफेस्टों में कहा है कि आप (हिन्दुओं) की सारी जायदाद छीनकर मुसलमानों में तकसीम कर दी जाएगी। आप का मंगलसूत्र भी नहीं बचेगा और आपका जेवर भी नहीं बचेगा। सब उन लोगों में तकसीम किया जाएगा जो ज्यादा बच्चे पैदा करते हैं। मोदी ने इसी तरह की तकरीरें अलीगढ, टोंक और जयपुर में भी की। ज्यादा बच्चे पैदा करने की बात कहकर उन्होंने मुसलमानों पर चोट करने की कोशिश की और देश को यह बता दिया कि वह सिर्फ हिन्दुओं के वजीर-ए-आजम हैं। बीस करोड़ मुसलमानों के नहीं हैं।

ज्यादा बच्चे पैदा करने की बात भी मोदी झूठ कह रहे हैं। आज भी लोक सभा में उनकी पार्टी के मेम्बर रवि किशन शुक्ला के पांच बच्चे हैं। मनोज तिवारी के तीन हैं। इनके अलावा मोदी के सौ से ज्यादा मेम्बरान पार्लियामेंट ऐसे हैं जिनके चार से छः तक बच्चे हैं। दूसरी तरफ लोक सभा में उम्र के लिहाज से सबसे सीनियर मेम्बर डाक्टर फारूक अब्दुल्लाह के दो बच्चे हैं। उनके बेटे उमर अब्दुल्लाह के भी दो ही बच्चे हैं। आल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लेमीन के मेम्बर इम्तियाज अली के दो बच्चे हैं। लम्बी सियासी पारी खेलने वाले गुलाम नबी आजाद के दो बच्चे, कई बार मरकजी वजीर रहे सी के जाफर शरीफ के दो बच्चे थे। असद उद्दीन ओवैसी के भाई अकबर उद्दीन के दो बच्चे हैं और कुंवर दानिश अली के तीन बच्चे हैं।

ज्यादा बच्चे पैदा करने के मोदी के इल्जाम का मुंहतोड़ जवाब तेजस्वी यादव ने दिया। उन्होने कहा खुद नरेन्द्र मोदी छः भाई-बहन हैं। इनके दादा के सात बच्चे थे इनके चचा नरसिंह राव के आठ बच्चे, साबिक वजीर-ए-आजम अटल बिहारी वाजपेयी सात भाई-बहन थे। आरएसएस खानदान के बिहार में लीडर रविशंकर प्रसाद सात भाई-बहन, मरकजी होम मिनिस्टर अमित शाह सात भाई-बहनों में  सबसे छोटे हैं। देवगौड़ा साहब के छः बच्चे, मोदी ने जिन्हें भारत रत्न दिया है पी वी नरसिंहा राव उनके आठ बच्चे, तेलंगाना के साबिक चीफ मिनिस्टर के सी आर दस भाई-बहन, तेलंगाना के मौजूदा चीफ मिनिस्टर रेवंत रेड्दी आठ भाई-बहन हैं।

तेजस्वी यादव ने कहा कि देश के बहुत बड़े कवि रविन्द्र नाथ टैगोर सात भाई-बहन थे देश के राष्ट्रपति रहे वी वी गिरि के चौदह बच्चे, नेताजी सुभाष चन्द्र बोस चौदह भाई-बहनों में आठवें नम्बर पर थे, जबकि देश को संविधान देने वाले बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर चौदह भाई-बहनों में सबसे छोटे थे। अगर उनके वाल्दैन के चौदह बच्चे न होते तो डाक्टर अम्बेडकर कहां होते? इसलिए मेरी मोदी से अपील है कि वह किसी पर कम या ज्यादा बच्चे पैदा करने का इल्जाम न लगाएं, मुद्दों की बात करें और मुद्दों पर चुनाव लड़ें।

मोदी आज मंगलसूत्र की बात करके मंगलसूत्र पहनने वाली देश की ख्वातीन में मुसलमानों के लिए नफरत पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। तो उन्हें यह भी बात बताना चाहिए कि गुजरात की एक खातून जसोदा बेन के मंगलसूत्र की क्या हालत है जो न उसे पहन पा रही हैं न उतार कर फेंक पा रही हैं? कांग्रेस लीडर प्रियंका गांधी ने मंगलसूत्र पर मोदी को सख्त जवाब देते हुए कहा कि आपको मंगलसूत्र की अहमियत क्या मालूम, मेरी मां का मंगलसूत्र तो देश पर निछावर हो चुका है। मेरी दादी ने मंगलसूत्र समेत अपने तमाम जेवर फौज को तोहफे में दे दिए थे। सिर्फ वही नहीं देश की लाखों ख्वातीन ने अप

ने जेवर देश की हिफाजत करने वालों के लिए तोहफे में दे दिए। आपने या आपके परिवार ने क्या दिया?

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT