जिला कलेक्टर महोदया के आदेशों को दिखाया जा रहा ठेंगा ,जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा अवेध निर्माण पर अनदेखी कोई कार्रवाई नहीं?

दमुआ
से
विशेष संवाददाता

अवैध अतिक्रमण पर अधिकारियों द्वारा कोई कार्यवाही नहीं एवं जिला कलेक्टर महोदयों के आदेश की अवहेलना की गई स्टे आर्डर के बावजूद इनके होशले बुलंद

दमुआ। वार्ड नम्बर 13 मे सड़क किनारे अवैध अतिक्रमण का लाभ चल रहा है जिसकी शिकायत तहसीलदार ,पटवारी, आर, आई को और जिला कलेक्टर महोदया को 2 शिकायत की जा चुकी है और पटवारी राहुल द्वारा भी इसका मुआयना किया गया। उसके बाद भी पटवारी द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई?

शासकीय भूमि पर खुलेआम अतिक्रमण चल रहा है दिनदहाड़े शासकीय भूमि पर अतिक्रमण का काम जोरों शोर से चल रहा है। सब अधिकारियों को कॉल पर जानकारी दी गयी, लेकिन दमुआ तहसीलदार ,पटवारी ने फ़ोन ही नहीं उठाया, इस विषय को लेकर कोटवार भी कुछ नहीं कर पाया इन सबको जानकारी के बाद भी काम चलता रहा।इनमे से जिम्मेदार अधिकारी ध्यान ही नही दे रहे है और शिकायत को नजर अंदाज किया जा रहा है।

मोजदा अवैध निर्माण स्पॉट पर तहकीकात हेतु कोई अधिकारी नहीं आये।इसको लेकर लगभग 5 वी बार सिकायत हुई है और जिला कलेक्टर महोदया को भी 3 बार आवेदन दिया गया है। 5 माह में कोई कार्यवाही नहीं की गयी। अगर इसी तरह हाल चलते रहा तो सरकारी जमीन अवैध अतिक्रमण वालो के लिए वरदान बन जाएगी और फ्री की जगह मे आराम से आशियाना बना कर रहने रहेंगे।

आप कहीं भी शिकायत कर दो अधिकारियों को कोई मतलब नहीं सबकुछ जानते हुए आर, आई ,पटवारी और बड़े अधिकारी भी जानते हैं कि कहां क्या हो रहा है परंतु कहावत है हमने कुछ नहीं देखा हमने कुछ नहीं सुना हम कुछ नहीं जानते। अधिकारियों के इसी रवैये से आम जनता का क्या हाल होगा? जबकि मेरे द्वारा लगातार 5 माह से शिकायत पर शिकायत की गई हैं। फ़ाइल तहसील मे आलमारी
में शोपीस मे रखी है। अतिक्रमण का केश भी फ़ाइल है पर शासन के आगे अतिक्रमण धारी बिन्दास काम कर रहे। खबर देने के बावजूद भी एक भी अधिकारी नहीं आये अगर ऐसे चलता रहा तो आम नागरिक का शासन प्रशासन से भरोसा उठ जाएगा।

मनोज डोंगरे – जिला ब्यूरो

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT