जाने कपड़ा बैंक छिंदवाड़ा टीम ने बालाघाट के नक्सल प्रभावित इलाके के जरूरतमंद गरीबों की सेवा के लिए किस तरह बढ़ाए हाथ?

तकीम अहमद संवाददाता
छिंदवाडा। दमुआ

कपड़ा बैंक छिन्दवाड़ा टीम ने बालाघाट के नक्सल प्रभावित क्षेत्र के गरीब जरुरतमंदो की सेवा के लिए बढ़ाए अपने कदम, जरुरतमंदो को बांटे कपडे एवं चप्पलें

छिन्दवाड़ा/ बालाघाट / मंडला – सेवा सहयोग संगठन जिला छिंदवाड़ा की कपड़ा बैंक इकाई जमीनी स्तर पर कार्य करके अपने सेवा कार्यों से आम जनमानस के हृदय में एक विशेष स्थान बनाया है। हमारे आसपास साधन संपन्न के साथ-साथ ऐसा तबका भी है जहां अपना जीवन अभाव में गुजर-बसर करने को मजबूर है, उनकी आँखे ऐसे व्यक्ति की खोजती रहती है जो उनकी मदद के लिए हाथ बढ़ाए।

जिला में ही नहीं अन्य आसपास के जिलों में मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाने वाली संस्था के रूप में कपड़ा बैंक – सेवा सहयोग संगठन छिन्दवाड़ा नाम सभी जानते है। कपड़ा बैंक की टीम जब भी किसी गरीब एवं जरूरतमंद को उसकी आवश्यकता पड़ती है तो निकल पड़ते है मदद के लिए कपड़ा बैंक के कार्यकर्ता।

हर जरूरतमंद तक अपनी सेवा पहुँचाना कपड़ा बैंक का एकमात्र उद्देश्य है जिसको लेकर टीम सतत कार्य करती है। कपड़ा बैंक सेवा बने स्वाभाव अभियान के तहत हाल ही में जिला के बालाघाट कनकी हॉक फोर्स से शक्तिसिंग ठाकुर द्वारा जानकारी प्राप्त हुई कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में अत्यधिक मात्रा में जरूरतमंद लोग है। जिनको सहयोग की आवश्कता है।, जानकारी मिलते ही कपड़ा बैंक कार्यालय छिंदवाड़ा एवं चौरई शाखा से दानदाताओं के सहयोग से प्राप्त 5000 जोड़ी कपड़े एवं 300 जोड़ी चप्पलें सामाजिक कार्यकर्ता रिंकू वेदी एवं दान-दाताओ के सहयोग से बालाघाट के कनकी क्षेत्र में पहुंचाई गई।

गत दिवस 380 किलोमीटर का सफर तय कर बालाघाट के मोतीनाला अंतर्गत विकासखंड मबई जिला मंडला के ग्राम इंद्री, मारगांव, मुरकुटा में कपड़ा बैंक संस्थापक हेमलता महेश भावरकर के मार्गदर्शन में रास्ते में जंगली जीव की सेवा में वानर को पानी, केले, आम वितरण किए। आईपीएस मोती-उर-रहमान, अतुल शुक्ला, शक्ति ठाकुर, भूरा साहू, हॉक फोर्स, कमलेश कौलारे, राकेश जंगेला, शेख बाबू खान, दुर्गेश कहार, हितेश चौरे की उपस्थिति में जरूरतमंद लोगों के बीच नन्हे-मुन्ने बच्चों के पैरों में चप्पल पहनाई गई एवं बड़ों को चप्पले, कपड़े, बड़े-बूढ़े माताएं-बहने एवं बच्चों को कपड़े, चॉकलेट और अन्य सामग्री वितरण की गई।

इस पुण्य

कार्य में ग्राम इंद्री से भावना राठौड़, पूजा परमार का भरपूर सहयोग प्राप्त हुआ । जिला मीडिया प्रभारी श्याम कोलारे ने बताया ग्रामीणों की संख्या करीब 1000 से ऊपर थी जिसमे 2000 से अधिक जोड़ी कपड़े अन्य सामग्री जरूरतमंदों को वितरित की गई।

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT