अवैध खनन का वीडियो वायरल अफसरों की टीम के हाथ कोई सुबूत नहीं लगे लेकिन पट्टाधारक पर गलत तरीके से 5लाख का जुर्माना ठोका? जाने क्या है पूरा मामला

मझनपुर

संवाददाता

अनिरुद्ध पांडे

मझनपुर। सरायअकिल थाने के कटैया स्थित यमुना बालू घाट पर अवैध खनन का वीडियो वायरल होने के बाद अफसरों की टीम घाट पहुंची। लेकिन सुराते हाल यूं रहा कि टीम को अवैध खनन मौके पर नहीं मिला। सिर्फ खनन स्थल पर पानी से बालू की निकासी पाई गई। फिरभी मामले में डीएमओ ने पट्टाधारक पर पांच लाख रुपये का जुर्माना किया है?

बताया जाता है कि कटैया बालू घाट में एक खंड अरसद सिद्दीकी ने ले रखा है। जबकि इस खंड में अवैध खनन किये जाने का वीडियो शुक्रवार की सुबह वायरल हुआ। वीडियो को संज्ञान में लेकर डीएमओ अजीत कुमार पांडेय एसडीएम योगेश कुमार गोंड व सीओ चायल मनोज कुमार रघुवंशी के साथ कटैया घाट पहुंचे। मौके पर अधिकारियों आवंटित खंड में खनन पाया। लेकिन कहीं भी अवैध खनन नहीं हो रहा था।

डीएमओ ने बताया कि जहां खनन किया जा रहा था वहां पर पानी था। ऐसे में पानी से खनन के आरोप में पट्टेधारक के खिलाफ पांच लाख रुपये का जुर्माना किया गया है। कार्रवाई के मामले में पट्टेधारक अरसद सिद्दीकी का कहना है कि खनन करते समय खंड में पानी निकला है पानी में खनन नहीं किया जा रहा है। ऐसे में जुर्माने की कार्रवाई उचित नहीं है।

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT