अभी हाथों की मेहंदी छूटी भी न थी कि इसके पहले ही पति को मिली जैल जाने क्या है पूरा माजरा?

हाथों की मेंहदी छूटने से पहले ही पति चला गया जेल:पत्नी के मायके जाते ही लूट की घटना को दिया था अंजाम, अरवल में बंधन बैंक कर्मी को गोली मारकर लुटपाट का आरोपी गिरफ्तार।

अरवल के कलेर थाने की पुलिस ने बंधन बैंक के एरिया फील्ड ऑफिसर से लूटपाट की घटना का खुलासा करते हुए 48 घंटों के भीतर औरंगाबाद जिले के नगर थाना क्षेत्र के हिछन बिगहा गांव से लूट की घटना को अंजाम देने वाले एक अपराधी को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अपराधी के पास से लूटी गई टैब, रुपए और कागजात बरामद हुए हैं। गिरफ्तार अपराधी पंकज कुमार और सचिन कुमार ने पिछले दिनों गुरुवार को बंधन बैंक के कर्मी मनीष कुमार को गोली मारकर 86 हजार रुपए लूट कर बाइक से फरार हो गए थे। जिसकी पूरी तस्वीर सीसीटीवी में कैद हो गई थी।

पहले भी जेल जा चुका है अपराधी

पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राजीव रंजन और कलेर थानाध्यक्ष संजीत सिंह के नेतृत्व में विशेष टीम गठित की गई। अपराधियों की पहचान कर छापेमारी कर एक अपराधी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधी पंकज कुमार पहले भी हत्या लूट डकैती जैसे मामलों में वांछित रहा है उसके खिलाफ अरवल औरंगाबाद जिले के कई थानों में मामला दर्ज है।

गिरफ्तार अपराधी पंकज कलेर थाना क्षेत्र के चर्चित अग्नूर हाई स्कूल के चपरासी की हत्या में शामिल रहा है। इस घटना में जेल जा चुका है जेल से छूटने के बाद लगातार आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहा था। गांव के ही लोगों के साथ गिरोह बनाकर पूरी घटना को अंजाम देता था।

छापेमारी में 5 लाख 88 हजार रुपए बरामद

पुलिस अधीक्षक मोहम्मद कासिम ने बताया कि लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद टीम का गठन किया गया। टीम ने लगातार सोन तटीय इलाकों में छापेमारी की गई। छापेमारी में पंकज को गिरफ्तार किया गया उससे पूछताछ की गई तो बताया कि सचिन के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया था। पैसे सचिन के घर छुपा दिए थे। जिसके बाद पुलिस ने सचिन के घर छापेमारी करने पहुंची तो उसके घर से कुल 5 लाख 88 हजार रुपए बरामद हुए जिसमें बंधन बैंक के कर्मी से लूटे गए 86 हजार रुपए भी बरामद हुए।

पत्नी की नहीं छूटी हाथ की मेंहदी, पति चल गया जेल

पंकज और सचिन मिलकर दोनों लूटपाट की घटना को अंजाम देते थे। दोनों अपराधी एक ही गांव के रहने वाले हैं। गिरफ्तार अपराधी पंकज कुमार की 12 दिन पहले शादी हुई थी धूमधाम से शादी करने के बाद अपने पत्नी के साथ 8 दिन हंसी खुशी जिंदगी बिताई। पत्नी अपने मायके गई उसी बीच पंकज ने लूटपाट की घटना को अंजाम दे दिया। पत्नी के हाथ की मेंहदी भी नहीं छूटी और पंकज सलाखों के पीछे पहुंच गया। हर महीने की 1 तारीख को बंधन बैंक के कर्मचारी की तरफ से कैश कलेक्शन किया जाता था। इसे लेने के लिए कर्मचारी अपराधी के गांव हिछन बिगहा में जीविका समूह जुड़ी महिलाओं से कैश कलेक्शन करता था।

संवाद; डी आलम

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT