वक्फ बोर्ड में रजिस्टर्ड बिल्डिंग में हेरा फेरी का इल्जाम , क्या है पूरा मामला ।

रिपोर्टर,

स्थानीय लोग परेशान घर और दूकान ट्रांसफर नहीं करने के हुकुम के बावजूद ये गोरख धंधा जारी।  वक्फ बोर्ड की कई ज़मीनों को भी अब लोग नहीं छोड़ रहे है और अपने ज्यातती फायदे के लिए इस्तेमाल करने से भी परहेज़ नहीं कर रहे है।  इस तरह का एक मामला मोहम्मद अली रोड पर फातिमा बाई बीनते नकुड मोहम्मद अली रोज बिल्डिंग के ट्रस्ट का है, जो बिल्डिंग के टेनेंट्स को तरह तरह की परेशानिया दे रहा है जिससे यहाँ के लोग काफी परेशान है।

वक्फ बोर्ड में की गई शिकायत के मुताबिक़ लोगो के कहना है की बिल्डिंग वक़्फ़ बोर्ड में B 203 में रजिस्टर्ड है लेकिन इस के बावजूद मोहम्मद अली रोगे नामी शख्स इस बिल्डिंग में ट्रस्ट बना कर बैठा है जिस का कोई हिसाब किताब नहीं है।  लोगो का कहना है की बिल्डिंग में कभी भी कोई मीटिंग नहीं ली जाती और एक ही शक्श सारे फैसले करता है और वही घर और दूकान के ट्रांसफर करता है जिसका फायदा मोहम्मद अली को ही जाता है।  बिल्डिंग के मेंटेनेंस पर भी ध्यान नहीं दिया जाता।

शिकायत के मुताबिक मामला चेरिटी कमीशन के यहाँ भी चल रहा है जिसमे उसे वहां से भी हुकुम दिया गया है के अगर कोई कानूनी कागज़ नहीं है तो उसे ख़तम करो लेकिन चेरिटी कमीशन के हुकुम के बाद भी मोहम्मद अली नाम के शक्श ट्रस्ट नहीं छोड़ रहा है और अपनी मन मानी जारी रखा है।  शिकायत के मुताबिक चेरिटी कमीशन में २ मामले इस बिल्डिंग के ट्रस्ट को लेकर चल रहे है।  शिकायत की जाती है की यही जितने भी ट्रांसफर होते है सब गैर कानूनी है जिसका फायदा सिर्फ मोहम्मद अली को ही जाता है।

बताया जाता है की हाई कोर्ट के एक हुक्म नाम है के २०१२ के बाद से कोई भी शक्श वक्फ बोर्ड की किसी भी  ट्रांसफर नहीं कर सकता है लेकिन हाई कोर्ट के हुकुम के बावजूद मोहम्मद अली अब भी यहाँ पर घर और दूकान ट्रांसफर करता है जो सारा के सारा गैर कानूनी है बताया जाता है के मोहम्मद अली की सैलरी लोगो के कहना है की मोहम्मद अली के पास काफी दौलत है जो उसने यहाँ पर गैर कानूनी तरीके से कमाई है।

स्थानीय लोगो का कहना है की इस की एक जाँच टीम बना के  जाँच की जाए ।  बताया जाता है के ट्रांसफर के यह शिलसिला अब भी जारी है जब के हाई कोर्ट ने इस पर रोक लगा राखी है फिर भी यह शक्श नहीं रुक रहा है।  आज भी ये अपनी मनमानी कर रहा है और वही पायधुनी पुलिस स्टेशन में भी उसके खिलाफ कई मामले दर्ज है।

जब इस सिलसिले में मोहम्मद अली से संपर्क  करने की कोशिश की गई तो उनका कोई संपर्क नही हो सका या फिर वह इस मामले में कोई बात नही करना चाहते ।

लोगो का कहना है की क्या मोहम्मद अली के खिलाफ कोई ठोस करवाई होगी , या  सिर्फ इसी तरह  आदेशों के उलंघन का शिलसिला चलता रहेगा ।

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT