भारत में सात उच्च न्यायालय के न्यायधीशों का हुआ तबादला !

images (33)

रिपोर्ट:- मेहमूद शेख . 

केंद्र ने सात उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों को हैदराबाद, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, पंजाब और हरियाणा, उड़ीसा और झारखंड के उच्च न्यायालयों में स्थानांतरित करने की अधिसूचना दी है !

न्यायमूर्ति ‘राजीव शर्मा’ को उत्तराखंड उच्च न्यायालय से पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय में स्थानांतरित कर दिया गया है। शुरुआत में उन्हें इलाहाबाद उच्च न्यायालय में स्थानांतरित करने का प्रस्ताव रखा गया था। हालांकि, कोलेजीयम ने हिमाचल प्रदेश या पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के अपने पेरेंट्स उच्च न्यायालय में स्थानांतरण के अनुरोध पर सहमति जताई !

मद्रास उच्च न्यायालय के न्यायाधीश, न्यायमूर्ति ‘ एचजी रमेश ‘ को मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय में स्थानांतरित कर दिया गया है। कोलेजीयम ने मद्रास उच्च न्यायालय में किसी भी प्रतिधारण या किसी अन्य उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में नियुक्ति के लिए दोनों अनुरोधों को खारिज कर दिया था !

राजस्थान उच्च न्यायालय के न्यायाधीश, न्यायमूर्ति ‘ ‘निर्मलजीत कौर’ को पंजाब और हरियाणा के अपने माता-पिता उच्च न्यायालय में स्थानांतरित कर दिया गया है !

मद्रास उच्च न्यायालय के न्यायाधीश, न्यायमूर्ति ‘ सतरुघाना पुजाहारी ‘ को वापस उड़ीसा के अपने पेरेंट्स उच्च न्यायालय में स्थानांतरित कर दिया गया है !

कर्नाटक उच्च न्यायालय के न्यायाधीश, न्यायमूर्ति ‘ राघवेंद्र एस चौहान’ को आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के लिए हैदराबाद में न्यायिक न्यायलय उच्च न्यायालय में स्थानांतरित कर दिया गया है !

उड़ीसा उच्च न्यायालय के न्यायाधीश, न्यायमूर्ति ‘ सुजीत नारायण प्रसाद’ को वापस झारखंड के अपने पेरेंट्स उच्च न्यायालय में स्थानांतरित कर दिया गया है !

पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के न्यायाधीश, न्यायमूर्ति ‘ पीबी बाजंथरी’ को कर्नाटक के अपने पेरेंट्स उच्च न्यायालय में स्थानांतरित कर दिया गया है !

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT