बीते चार साल से चल रहा था फरार नक्सली किसी और बड़ी वारदात की फिराक में था जो पुलिस की गिरफ्त में?

लखीसराय

से

विशेष संवाददाता
डी आलम की सनसनीखेज रिपोर्ट

4 साल से फरार नक्सली फागू कोड़ा गिरफ्तार, बड़ी घटना को अंजाम देने की थी योजना

लखीसराय: साल 2019 में पुलिस नक्सली मुठभेड़ के दौरान फरार नक्सली आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ गया. पुलिस इस नक्सली की गिरफ्तारी को बहुत बड़ी सफलता मान रही है।

नक्सल प्रभावित इलाके के एसएसवी कंपनी बल्नूबगीचा और चानन क्षेत्र के जंगल के सतघरवा कछुआ वासकुंड आदि जंगली इलाकों में पुलिस विशेष अभियान चला रही थी. सर्च अभियान संचालन के क्रम में पुलिस पार्टी जब बास्कुंड डैम और उसके जंगली क्षेत्रों में पहुंची तो वहां संदेहास्पद स्थिति में एक व्यक्ति दिखाई दिया जो कि पुलिस बल को देखते ही भागने का प्रयास करने लगा।

4 साल से फरार नक्सली गिरफ्तार:
पुलिस पार्टी ने संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ लिया और उससे पूछताछ करने लगी. पूछताछ के दौरान उसकी पहचान फागू कोड़ा, वासकुंड जिला लखीसराय के रूप में की गई है, जो पारी बाजार थाना कांड संख्या 83 /19 के तहत फरार चल रहा था. इस संबंध मेंलखीसराय के एसपी पंकज कुमार ने बताया कि गिरफ्तार फागु कोड़ा फरार चल रहा था।

नक्सली पीजी बाजार थाना क्षेत्र के मधुरीकोल स्थित पहाड़ पर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहा था।
सूचना प्राप्त होने के बाद जिला पुलिस के द्वारा क्षेत्र के उक्त पहाड़ी पर ऊपर पहुंचते ही सभी नक्सली और उनके सहयोगी जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे।

मौके से एके-47 राइफल का 11 खोका एक एल्युमिनियम का पुराना तसली, पुराना स्टील का लोटा और एक प्लास्टिक का पुराना बाल्टी बरामद किया गया था. इसके अलावा गेरुआ कपड़ा, अट्ठारह थानमच्छरदानी, प्लास्टिक की रस्सी चार बंडल और मोबाइल बरामद की गई थी. इस कांड में फागू कोड़ा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. गिरफ्तार नक्सली, अविनाश, अरविंद यादव, सीताराम कोड़ा का खास आदमी बताया जाता है. पंकज कुमार,एसपी,लखीसराय।

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT