बांद्रा छोड़कर बाइक राइडरोने अब विक्रोली हाईवे को रेसिंग के लिए चुना, विक्रोली पुलिस की कड़ी करवाई शुरू !

IMG_20170514_180617

मुंबई :- मेहमूद शेख.

मामला विक्रोली पुलिस के अंतर्गत आने वाले इलाके नारायण बोधे चौक का है , यहां हर शनिवार की रात तकरीबन 2:00 से 3:00 बजे के बीच लगभग 100 से अधिक गाड़ियों का एक ग्रुप आता है, फिर यह ग्रुप के लोग बारी-बारी एक दूसरे से विक्रोली हाईवे पर बाइक की रेसिंग लगाते हैं !

यह सभी बाइक राइडर दो से चार ग्रुप में बट जाते हैं, उसके बाद यह ग्रुप के लोग आपस में ही पैसों के लिए रेसिंग लगाते हैं , इन बाइक राइडर को खुद की जान की कोई फिक्र नहीं होती और साथ ही साथ यह लोग दूसरों को भी रात में नुकसान पहुंचाने का काम करते है !

यह सभी बाइक राइडर मुंबई के अलग-अलग इलाके से विक्रोली हाइवे पर आते है !

बाइक राइडरों की बढ़ती संख्या देख कर विक्रोली पुलिस ने शनिवार की रात जगह-जगह पर नाकाबंदी लगाई और वहा ज्यादा से ज्यादा पुलिस को तैनात किया !

विक्रोली पुलिस स्टेशन के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर ‘श्रीधर दिगंबरराव हॉंचाटे ‘ के अनुसार बीती शनिवार की रात पुलिस ने कुल 5 बाइक सहित 12 लोगों को अपनी हिरासत में लिया , जिनमे 3 नाबाकिल है ! सभी लोगो पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 279 ( तेजगति से गाड़ी चलाना ) , 336( जीवन को खतरे में डालना या दूसरों की व्यक्तिगत सुरक्षा ) तथा मोटर वाहन अधिनियम 184 के तहत मामला दर्ज कर करवाई की ! अब तक विक्रोली पुलिस ने इसी महीने लगभग 50 से अधिक गाड़ियों पर करवाई कर चुकी है , किंतु जबतक ये बाइक रेसिंग पूरी तरह से बंद नही होती तबतक पुलिस की करवाई जारी रहेगी !

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT