पुलिस द्वारा अफीम के फल से निर्मित110 बोरा पोस्ता दाना बरामदगी सहित पिक अप वेन भी लिया कब्जे में

बिहार, गया
रिपोर्टर

गया में अफीम के फल से निर्मित 110 बोरा पोस्ता दाना बरामद, पिकअप वैन भी पकड़ाया

गया : बिहार के गया में अफीम के फल से निर्मित पोस्ता दाना की बड़ी खेप की बरामदगी की गई है. पोस्ता दाना को पिकअप में लोड कर तस्करी के लिए रखा गया था. शेरघाटी अनुमंडल पदाधिकारी को इसकी सूचना मिली तो छापेमारी की गई और मौके से पोस्ता दाना लोड पिकअप वैन की बरामदगी की गई. वहीं अन्य स्थानों पर छापेमारी में भी 110 बोरे से अधिक पोस्ता दाना की बरामदगी की गई है।

अफीम का ही फल होता है पोस्ता दाना :
पोस्ता दाना अफीम का फल होता है। पोस्ता दाना की बड़े पैमाने पर तस्करी के संबंध में शेेरघाटी अनुमंडल पदाधिकारी को सूचना मिल रही थी।. इस तरह की सूचना के सत्यापन के बाद गत बुधवार की सुबह को शेरघाटी पुल के नीचे अनुमंडल पदाधिकारी के नेतृत्व में छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान पोस्ता दाना (अफीम का फल) लोड एक पिकअप वाहन को पकड़ा गया।

कुछ और स्थानों पर हुई छापेमारी :
शेरघाटी पुल के नीचे से पोस्ता दाना लोड पिकअप वाहन की बरामदगी के बाद अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा शेरघाटी बाजार स्थित पीपरपांती रोड में 2 गोदाम एवं फैक्ट्री में छापेमारी की गई। इस छापेमारी के दौरान करीब 110 बोरा रिफाइंड एवं अन रिफाइंड पोस्ता दाना बरामद किया गया। वहीं 3 बोरा गोंंद और 6 बोरा पोस्ता दाना और मिक्स डोडा बरामद किया गया।

फैक्ट्री का मुंशी तथा पिकअप वैन का चालक गिरफ्तार :
शेरघाटी अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा की गई छापेमारी के क्रम में बड़े पैमाने पर पोस्ता दाना एवं गोंद की बरामदगी की गई. वहीं, मौके से गोदाम एवं फैक्ट्री के मुंशी नीरज कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया।. इसके अलावा पिकअप वैन के चालक जीतू कुमार की भी गिरफ्तारी की गई है। वही राजस्व पदाधिकारी तथा अंचलाधिकारी शेरघाटी को एसडीओ द्वारा निर्देश दिया गया है कि गोदाम एवं फैक्ट्री को अपने देखरेख में सील करें। छापेमारी में शेरघाटी के एएसपी, थानाध्यक्ष एवं अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

110 बोरा से अधिक पोस्ता दाना की बरामदगी हुई है। पिकअप में लोड रहे पोस्ता दाना को भी बरामद किया गया है। इसके अलावा अन्य स्थानों पर हुई छापेमारी में भी पोस्ता दाना, मिक्स डोडा और गोंद की बरामदगी की गई है. मामले में कार्रवाई का निर्देश शेरघाटी अंचलाधिकारी और राजस्व पदाधिकारी को दिया गया है।- अनिल कुमार रमण, अनुमंडल पदाधिकारी, शेरघाटी

संवाद=//डी आलम

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT