दमुआ रामपुर रेत खदान में चल रहा खनिज विभाग का आशीर्वाद, 1रॉयल्टी पर होती है दो से तीन ट्रक रेत की सप्लाई लगाया जा रहा शासन को लाखों का चूना?

छिंदवाड़ा
वरिष्ठ संवाददाता
मनोज डोंगरे

रामपुर रेत खदान मे खनिज विभाग का चल रहा गड़बड़ घोटाला ,1 रायल्टी पर 2 से 3 ट्रक रेत की सप्लाई शासन को लाखों का चूना लगा रहे।

दमुआ।दमुआ मे खनिज विभाग द्वारा भरपूर आशीर्वाद ठेकेदार द्वारा रामपुर खदान से एक ही रायल्टी पर दिन भर मे कई ट्रक रेत का अवैध परिवहन हो रहा है। 1 रॉयल्टी पर 2 से 3 ट्रक रेत बेची जा रही है और कुछ जगह बिना रायल्टी के ही रेत डम्पिंग की जा रही है।

खदान मे रेत नहीं है ग्रामीण क्षेत्र के ट्रैक्टर द्वारा रेत बुलाकर महंगे दाम पर रेत बेची जा रही है। खनिज विभाग के अधिकारी भी सबकुछ जानते हुए अंजान, चुपचाप हुए हैं। अवेध रेत के ट्रेक्टर पर पुलिस बल द्वारा कार्यवाही की जा रही है जबकि ये काम खनिज विभाग का है।2 ट्रैक्टर पुलिस विभाग द्वारा पकड़े गए और खनिज विभाग के अधिकारी कार्यालय में बैठे हैं
सब काम वहीं से हो जाता है। खदान मे रेत नदियो मे रेत खत्म हो चुकी है इएलिये अब ग्रामीण क्षेत्र से ट्रैक्टर वालो से सेटिंग करके ट्रक में डंप किया जा रहा है और छिंदवाड़ा, जुन्नारदेव, अम्बाडा,मुलताई , सारणी ठेकेदार द्वारा मनमानी कीमत पर खनिज विभाग के आशीर्वाद से बेच रहे हैं और 1 रॉयल्टी पर 2 से 3 ट्रक रेत बेचकर शासन को लाखों का चूना लगा रहे हैं।

इस मामले में अधिकारियों को भी कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि अपना काम बनता शासन से कुछ नहीं बनता। ये ट्रैक्टर द्वारा रेत बुलाने का काम कई दिनों से चल रहा है। खनिज विभाग इसलिए रामपुर के ट्रैक्टरों पर और न ही दमुआ के ट्रेक्टरों पर कार्यवाही कर रहे इस खदान की जांच और रायल्टी की जांच जिला कलेक्टर महोदया से कराई जाएगी कि शासन को लाखों का चूना लगा रहे रेत ठेकेदार।

इस विषय को लेकर
खनिज विभाग के अधिकारी से संपर्क किया गया लेकिन संपर्क नहीं हो पाया ।

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT