थानेदार की खुलेआम वसूली, हर फरियादी से लिए जाते है रुपए

छतरपुर
संवाददाता
पंकज पाराशर छतरपुर

थाना ओरछा रोड छतरपुर के थानेदार की खुलेआम वसूली, हर फरियादी से लिए जाते हैं रुपए
.टीआई थाने में जमा है सब इंस्पेक्टर फरियादी ने कहा रुपए नहीं दिए तो मार मार कर चमड़ी उधेड़ दी।

मध्य प्रदेश की कानून व्यवस्था मोहन सरकार में चरमराई हुई है, विपक्ष लगातार कानून व्यवस्था को लेकर सरकार पर सवाल खड़े कर रहा है। छतरपुर जिले के ओरछा रोड थाने में पदस्थ थाना प्रभारी खुलेआम फरियादियों से रुपए की मांग कर रहा है। रुपए नहीं देने पर लोगों के साथ इतनी मारपीट की जाती है कि वह मजबूर होकर थाना पुलिस को उधार लेकर पैसे दे रहे हैं।

छतरपुर पुलिस अधीक्षक संवेदनशीलता से जिले की कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रयत्नशील है लेकिन उनका मातहत अमला उनके ही प्रयासों को असफल करने में जुटा हुआ है। नाम न छापने की शर्त पर एक फरियादी ने बताया कि ओरछा रोड थाना पुलिस के द्वारा पूछताछ के लिए मुझे थाने बुलाया गया था मेरे ऊपर कोई आरोप नहीं था लेकिन मुझे ₹10000 की मांग की गई। मैंने कहा मेरे ऊपर कोई आरोप नहीं है, फिर रुपए किस बात के दूं?

इस पर मेरे साथ जमकर मारपीट की गई, मैने उधार उठाकर पुलिस को रुपए दिए तब जाकर उनके द्वारा मुझे छोड़ा गया। ओरछा रोड थाना टीआई रैंक के लिए शामिल है परंतु राजनीतिक रशूख के चलते वहां पर सब इंस्पेक्टर थाने का चार्ज लिए हुए है।

बताया जा रहा है कि प्रत्येक फरियादियों से रुपए की मांग की जाती है, रुपए नहीं देने पर झूठे आरोप में फंसा दिया जाता है। जिले के प्रबुद्ध नागरिको ने पुलिस अधीक्षक से अपील की है कि इस तरह के थाना प्रभारी पर सख्त कार्रवाई करें ताकि लोगों को कानून व्यवस्था पर न्याय मिल सके।

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT