कपड़ा बैंक ने कायम की मानवता की मिसाल, ठंड से ठिठुरते विद्यार्थियों को बांटे उन के नए स्वेटर एवम जैकेट्स

संवाददाता तकीम अहमद
दमुआ

छिन्दवाड़ा- समाज सेवी संस्था कपड़ा बैंक छिंदवाड़ा ने शासकीय हाई स्कूल चारगांव प्रहलाद में प्राचार्य आर.एस. बघेल के विशेष आग्रह पर नर्सरी से कक्षा पांचवी तक के निर्धन छात्र-छात्राओं को ऊन के स्वेटर,जैकेट गर्म बनियान वितरित किए।

कपड़ा बैंक की अध्यक्ष हेमलता महेश भावरकर, महिला विंग प्रभारी आराधना शुक्ला, निशा यादव, किरण विश्वकर्मा, मोनिका बरखाने एवं कपड़ा बैंक कलेक्शन प्रभारी ओम चौरसिया, सोनू पाटील, कमलेश कोलारे, दीपू शर्मा आदि कार्यकर्ताओं और सदस्यों से गर्म कपड़े पाकर विद्यार्थी एवं उनके माता-पिता के चेहरे खिल उठे एवं उनके मुखारविंद से कपड़ा बैंक के लिए आशीर्वाद की झड़ी लग गई।

ग्रामीणों ने कपड़ा बैंक इस इस पुनीत कार्य की सराहना की और कहा सदैव इसी प्रकार गरीब जरूरतमंद व्यक्तियों की सदैव सेवा करते रहे ईश्वर सभी को समाज सेवा करने के लिए यशस्वी बनाए रखें । संस्था प्राचार्य आर.एस. बघेल ने कपड़ा बैंक के सभी सदस्यों को अपने अमूल्य समय निकाल कर गरीब छात्र-छात्राओं को गर्म कपड़े वितरित करने पर शाला परिवार एवं ग्राम वासियों की ओर से धन्यवाद दिया।

कपड़ा बैंक अध्यक्ष हेमलता महेश भावरकर ने विद्यार्थियों द्वारा किए गए स्वागत एवं विद्यालय के स्वच्छ एवं हरियाली पूर्ण वातावरण से अभिभूत होकर कहा कि विद्यार्थियों आप लगन से पढ़ाई करो, यदि कभी किसी को भी इस तरह की अन्य शैक्षिक सामग्री की जरूरत होगी तो हम सदैव मदद करेंगे, कपड़ा बैंक के माध्यम से ऐसे ही सहयोग प्रदान किया जावेगा। बस आप अपनी पढ़ाई निरंतर जारी रखें।

शिक्षा में गरीबी को आड़े नहीं आने दें शिक्षा ही आपका एवं आपके परिवार का उद्धार करेगी। आराधना शुक्ला ने भी विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि हम सदैव आपके सहयोगी रहेंगे बस बच्चों आप लगन से अपनी शिक्षा प्राप्त करें आपको ऐसा विद्यालय कहीं पर नहीं मिलेगा जहां पर इतने लगन से शिक्षा दी जाती है।

कार्यक्रम का संचालन शिक्षक नंदिता धुर्वे ने किया, अंत में आभार व्यक्त करते हुए नमिता अहिरवार ने कहा कि हम आपके बहुत बहुत आभारी हैं एवं संस्था में पुनः पधारने का आमंत्रण भी दिया। कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं एवं उनके माताएं शामिल हुए। विद्यालय से संगीत नगोत्रा, सरिता परतेति, अनुसूईया परतेती, नंदिता धुर्वे, नमिता अहिरवार, अंजू भावरकर, राजकुमार धुर्वे, हिरेंद्र नरबलिया उपस्थित थे । कपड़ा बैंक जिला मीडिया प्रभारी श्याम कौलारे ने बताया कि कपड़ा बैंक के संरक्षक श्री शमीम फिरोज थोबनी श्री रिंकू बेदी श्री मनीष कुशवाह जी के मार्गदर्शन एवं दानदाताओ का सहयोग मिला।

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT

पाकिस्तानी मीडिया ने की पीएम मोदी की जमकर तारीफ, कहा- भले नफरत करें लेकिन पाकिस्तान के एक प्रमुख अखबार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर...

READ MORE

कांग्रेस द्वारा मोदी जी से पूछे गए वह क्या है पांच प्रश्न और उनके जवाब का विवरण ? खुलासा जानिए

December 23, 2022 . by admin

चीनी घुसपैठ पर, प्रधानमंत्री मोदी से पांच सवाल 17 दिसंबर, 2022 को लोकसभा में कांग्रेस ने प्रधानमंत्री से चीन पर 7 प्रश्न पूछे थे, पर...

READ MORE

अगले 90दिनों में चीन की 60%से ज्यदा आबादी होगी संक्रमित लाखों लोग काल के गाल में समा जायेंगे,मचेगी तबाही?

December 21, 2022 . by admin

आगामी 90 दिनों में चीन की 60% से अधिक आबादी संक्रमित होगी COVID-19 प्रतिबंधों में ढील के बाद, चीन कोरोनोवायरस मामलों में भारी वृद्धि का...

READ MORE

TWEETS