ओशिवरा पुलिस की हद में गोरेगांव पुलिस स्टेशन के सीनियर इस्पेक्टर ‘संजय भोले’ के नाम पर मामला रफादफा करवाने के लिए महिला से ठग ने लिये 25 हजार रुपये,पीड़ित ने दी डिवीसीनल अधिकारियों को अर्जी !

201943_124347675

मुंबई:- मेहमूद शेख.

मामला ओशिवरा पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले इलाके का है , जहाँ एक महिला के साथ ठग ने की ठगी !

आखिर क्या है पूरा मामला ?

मामला बीते हुवे कुछ महीनों पहले का है , जहाँ एक अमरीन शेख ( बदला हुआ नाम ) नामक महिला को घर की सख्त जरूरत थी और उस महिला ने घर लेने के लिए ओशिवरा इलाके के कई दलालों को बोल कर रखा था कि , कोई घर हो तो बताना हैवी डिपाजिट पर चाहिए !

पीड़ित महिला के अनुसार कुछ ही दिनों मे पास के एक दलाल ने उनसे संपर्क किया और पीड़ित को मोतीलाल नगर गोरेगॉव (प) में म्हाडा का घर दिखाया , वह घर पीड़ित को पसंद आया , तो बात पक्की हो गई ! उसके बाद दलाल ने पीड़ित महिला का फोटो लिया और रूम का हेवी डिपाजिट 2 लाख रु. की भारी रकम खुद को रूम का मालिक बताकर ओशिवरा इलाके में महिला से ले लिया , पैसे लेते ही दलाल ने एग्रीमेंट और घर दोनों साथ में देने की बात कही, पीड़ित ने ठग दलाल की बात मान ली और कल होने के इंतजार में लग गई !

दूसरे दिन दलाल ने महिला को अग्रीमेंट तो दे दिया लेकिन रूम का पॉजिशन देने के लिए कुछ दिनों की मोहलत मांग ली, पीड़ित ने ठग को वक़्त भी दे दिया और अपने तत्कालीन घर का सामान बटोरने में लग गई !

दलाल ने पीड़ित के अनपड़ होने का पुरा फायदा उठाया और अब पीड़ित का घर राम भरोसे !

पीड़ित महिला से ठग ने कैसे लिए २५ हजार रु. गोरेगॉव पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक ‘ संजय भोले’ के नाम पर ?

पीड़ित महिला को मकान की सख्त जरूरत थी , इसलिए पीड़ित बार- बार दलाल को किसी न किसी माध्यम से संपर्क करने में लगी थी , एक दिन ठग दलाल से महिला का फोन पर संपर्क हो गया और उसने दलाल से अपने घर के बारे में पूछा , तो दलाल ने महिला को फोन पर ही धमिकिया देने शुरू कर दी ! उसके बाद पीड़ित ने दलाल के खिलाफ गोरेगॉव पुलिस स्टेशन में फोन पर धमकी मिलने की शिकायत दर्ज कराई , महिला कि शिकायत मिलने पर पुलिस ने ठग को बुलाकर वार्निंग देने की कोशिश की लेकिन ठग का संपर्क उस वक़्त नही हो पाया !

पीड़ित के मुताबिक कुछ ही दिन बाद ठग ने अचानक फिर से उन्हें संपर्क किया और कहाँ कि आपने जो मेरे खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी , उसकी वजह से मेरा घर पुलिस वालों ने अपने ताबे में ले लिया , अब वह पुलिस वाले मामला खत्म करने के लिए मुझसे पैसे मांग रहे है , अगर आपको वो घर चाहिए तो मुझे तकरीबन २५ हजार रु. दिजिए , पैसे मिलने के कुछ ही घंटो बाद में सीनियर इस्पेक्टर से घर छुड़ाकर मैं आपको दे दूंगा !

कानूनी सलाहकार के अनुसार यह मामला सिविल मामला दिख रहा है, लेकिन यह मामला साफ- साफ धोखाधड़ी का है !

कैसे हुई पीड़ित महिला के साथ धोखाधड़ी ?
धोखाधड़ी .१:- मुंबई पुलिस के सीनियर अधिकारी के नाम पर महिला से मामला खत्म करने के लिए पैसे लेना !
धोखाधड़ी .२:- किसी अन्य व्यक्ति के घर का खुद मालिक बनकर महिला से पैसे लेना !

मुंबई पुलिस के सीनियर अधिकारी कभी इस तरह का कार्य नही कर सकते ! उनका मकसद हमेशा कानून व्यवस्था को बरकरार रखना तथा समाज मे जागरूकता फैलाने का होता है ! इस मामले में ओशिवरा पुलिस को ठग के खिलाफ आई. पी. सी. कि धारा के तहत आपराधिक मामला दर्ज कर करवाई करना चाहिए !

ओशिवरा पुलिस महिला कि शिकायत पर ठग के खिलाफ जल्द ही आपराधिक मामला दर्ज कर सकती है ! पढ़िए अगले रिपोर्ट में ठग कि कहानी विस्तार में !

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE COMMENT

नई दिल्ली :-  देश का सबसे बड़ा विवादित मसला अयोध्या ,राम जन्मभूमि-बाबरी मस्ज़िद का फैसला अगले महीने की 17 तारीख तक आ सकता हैं। सुप्रीम...

READ MORE

आर्थिक सुस्ती पर RBI के पूर्व गवर्नर आर राजन ने दो टूक में क्या कुछ कह दिया ? जाने !

October 13, 2019 . by admin

रिपोर्टर:- आर्थिक सुस्‍ती पर बोले रघुराम राजन- संकट गंभीर, एक ही व्यक्ति का निर्णय लेना घातक आर्थिक मोर्चे के हर ताजा आंकड़े भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था के...

READ MORE

दिल्ली मे किस कदर बुलंद है झपटमारों का आतंक ?पीएम मोदी की भतीजी को भी नही बख्शा !

October 13, 2019 . by admin

रिपोर्टर:- दिल्ली में दिनदहाड़े प्रधानमंत्री के भतीजी का पर्स लूटकर अपराधी हुए फरार नई दिल्ली में सक्रिय अपराधियों के हौंसले इतने बुलंद हैं कि उन्होने...

READ MORE

TWEETS