एक टन के इस विशालकाय अजगर को देख इलाकाई लोगों में मची हड़कंप,जेसीबी के सहारे किया गया रेस्क्यू?

झारखंड
संवाददाता

रांची.
आपने कभी सोचा है कि एक सांप को उठाने के लिए जेसीबी की मदद ली जा सकती है, थोड़ा यकीन करना मुश्किल है क्योंकि इतने बड़े सांप बेहद कम ही देखने को मिलते हैं।
ऐसा ही एक अजगर सांप झारखंड के धनबाद जिले के जंगलों में मिला जो इतना विशाल था कि उसे बिना जेसीबी के रेस्कयू करना नामुमकिन था।
अमेजन के जंगलों में रहने वाले एनाकोंडा जैसा विशाल यह अजगर धनबाद के सिंदरी के FCI कैंपस में मिला.। अजगर के रेस्क्यू होने के बाद वन विभाग की टीम समेत इलाके के लोगों ने भी राहत की सांस ली।
मिली जानकारी के अनुसार इस भारी भारीभरकम अजगर को सिंदरी के एससीआई हर्रल परिसर में नवनिर्मित चारदीवारी के अंदर एक कर्मचारी में देंखा। जिसके बाद उसने इसकी सूचना प्रबंधन कर्मियों को दिया। विशालकाय अजगर की सूचना मिलते ही इलाके में हलचल मच गई।
वहीं इस अजगर को एफसीआई से हटाने के लिए जेसीबी बुलाई गई। जब जेसीबी ने अजगर को उठाया तो लोग उसे देंखकर दंग रह गए।
मिली जानकारी के अनुसार इस भारी भारीभरकम अजगर को सिंदरी के एससीआई हर्रल परिसर में नवनिर्मित चारदीवारी के अंदर एक कर्मचारी में देंखा।
जिसके बाद उसने इसकी सूचना प्रबंधन कर्मियों को दिया। विशालकाय अजगर की सूचना मिलते ही इलाके में हलचल मच गई।
वहीं इस अजगर को एफसीआई से हटाने के लिए जेसीबी बुलाई गई. जब जेसीबी ने अजगर को उठाया तो लोग उसे देंखकर दंग रह गए।

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT

एडमिन ब्रिटेन वह पहला देश है जिसने ‘मोल्नुपिराविर’ से कोरोना के उपचार को उपयुक्त माना है।  हालांकि अभी स्पष्ट नहीं है कि यह गोली कितनी जल्द उपलब्ध...

READ MORE

खाद्य पदार्थों की कमियों की वजह बनी अफगानिस्तान में भुखमरी जाने पूरी खबर?

November 3, 2021 . by admin

एडमिन अमरीका से तनातनी के बीच तालेबान ने डाॅलर को किया प्रतबंधित तालेबान ने अफ़ग़ानिस्तान में अमरीकी डाॅलर के प्रयोग न करने का आदेश जारी...

READ MORE

क्या अब रूस से S–400 डिफेन्स सिस्टम मिलते ही लगेगा भारत पर प्रतिबंध?

October 7, 2021 . by admin

एडमिन अमेरिका के साथ गहराते रिश्‍ते के बीच बाइडन प्रशासन ने एक बार फिर से भारत को रूसी रक्षा प्रणाली एस-400 को लेकर कड़ी चेतावनी...

READ MORE

TWEETS