56इंच सीना शेर मोदीजी की किसी भी योजना से जबतक चीन और पाकिस्तान थर थर न कांपे उन्हे टेंशन न हो उनकी नींद में खलल न पड़े ऐसा कभी हो ही नही सकता

मोदी की ऐसी कोई योजना से चीन और पाकिस्तान जब तक थर-थर न कांपे, उन्हें टेंशन न हो, उनकी नींद न उड़े, ऐसा हो ही नहीं सकता। थर-थर, हर-हर, घर-घर- बिकाऊ मीडिया के प्रिय शब्द बन चुके हैं। ये अलग बात है कि योजनाओं से भले ही देश के लोग थर-थर कांपने लगें, नींद उड़ जाए, टेंशन में आ जाएं।

ऐसा कौनसा मास्टर स्ट्रोक है, जिससे जनता की नींद न उड़ी हो, थर-थर न कांपी हो? जान न गंवाई हो
नोटबंदी से जनता को टेंशन हुई। लाइनों में सैकड़ों लोगों ने जान गंवा दी। कहा गया, नोटबंदी से काला धन खत्म होगा, आतंकवाद की कमर टूटेगी, नक्सलियों पर लगाम लगेगी।

काला धन और बढ़ गया, कश्मीर 1990 के दशक में चला गया, नक्सलवाद वहीं है।कहा गया नोटबंदी के आगे चलकर फायदे दिखेंगे। 8 साल हो गए। और कितना आगे जाना पड़ेगा?
जीएसटी से व्यापारी आज तक थर-थर कांप रहे हैं।
सीएए लाए। उसके नियम आज तक नहीं बन सके। पाकिस्तान से आए शरणार्थी निराश होकर वापस चले गए।

कृषि क़ानून क्रांतिकारी बताए जा रहे थे। 700 किसानों की जान लेकर वापस हुए।
अनुच्छेद 370 हटाकर कश्मीर को अंधी सुरंग में धकेल दिया। कश्मीरी पंडित एक बार फिर घाटी से पलायन करने लगे।क्योंकि आज भी कश्मीरी पंडितों की हत्याएं हो रही है दहशत में है कश्मीरी पंडित और कश्मीरी मुसलमान।

ऐसे में मास्टर स्ट्रोक के मास्टर ने अब अग्निपथ लाकर युवाओं को अग्निपथ पर चलने को मजबूर कर दिया। पूरा कॉरपोरेट, पूरी भाजपा, पूरी मोदी सरकार अग्निवीरों को समझाने पर आ गए, लेकिन वे समझ नहीं रहे!
कॉरपोरेट अग्निवीरो को अपने यहां एडजस्ट करने का झांसा दे रहा है। ये अलग बात कि मंदी से थर-थर कांप रहा कॉरपोरेट छंटनी करने पर उतरा हुआ है।
वैसे बिकाऊ मीडिया के क्या कहने, उस ने अब अग्निवीरो को अपने यहां एडजस्ट करने का ऑफर क्यों नहीं दिया अब तक? समझ से परे है सब मिसालें।

Jammu : Children wear Prime Minister Narendra Modi’s mask and display new currency 2000 note as they welcome the demonetisation step in Jammu on Sunday. PTI Photo (PTI11_13_2016_000190B)

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT

अफजल इलाहाबाद क्या आप जानतें हैं कि विश्व बैंक के मालिक सिर्फ़ 13 परिवार हैं ? जी हां विश्व बैंक सरकारी बैंक नहीं है, इसमें...

READ MORE

मिडल ईस्ट में ये एक पिद्दी सा देश है 15,20साल पहले इसकी कोई अहमियत नहीं थी अचानक ही दुनिया के सामने वो धूमकेतु की तरह उभर ,दूजिया का मीडिया हाउस बना ,कैसे इसे जानिए

June 8, 2022 . by admin

संवाददाता राशिद मोहमद खान मिडिल ईस्ट में एक मामूली सा देश है-कतर पन्द्रह बीस साल पहले इसकी कोई अहमियत नहीं थी। इसके बाद अचानक से...

READ MORE

जापान ,भारत समेत 11देशों को मिसाइल और जेट जैसे घातक सैन्य उपकरणों के निर्यात की इजाजत देने की बना रहा है योजना

May 28, 2022 . by admin

डॉक्टर अरूण कुमार मिश्र जापान भारत समेत ग्यारह देशों को मिसाइल और जेट – घातक सैन्य उपकरणों के निर्यात की अनुमति देने की बना रहा...

READ MORE

TWEETS