शादी के 16दिन पहले हि दुल्हा ,हुआ दुल्हन को लेकर फरार,अब हो रहा पछतावा तो पिट रहा सिर!

धनबाद

मो जहांगीर ब्यूरो चीफ

पति-पत्नी का झगड़ा महिला थाना पहुंचा,समझौता कराने के प्रयास में जुटी पुलिस

धनबाद
शादी की तैयारियां चल रही थीं. घरवाले और माता पिता दिल में ढेरों अरमान सजाए शादी की तैयारी में जुटे थे. शादी में 16 दिन शेष थे. तभी दूल्हा होने वाली दुल्हन को लेकर फरार हो गया. हालांकि दोनों पक्षों को सदमा लगा। इधर फरार दूल्हा-दुल्हन मंदिर में शादी की रस्म पूरी कर घर पहुंच गए। दोनों परिवारों ने बच्चों की गलती मान उन्हें हंसी खुशी स्वीकार कर लिया।

परंतु शादी के दूसरे ही दिन दूल्हा-दुल्हन के बीच महाभारत छिड़ गया, युद्ध इसीलिए कि दुल्हन पति से कोर्ट मैरेज करना चाह रही थी, दोनों के बीच झगड़े ने दिनचर्या का रूप ले लिया है, अब दूल्हा अपना सिर पीट रहा है! शादी के बाद से झगड़ा हो गया चालू।

इस मामले में ऐसे बताया जा रहा है कि
धनबाद के धनसार थाना क्षेत्र की लड़की ( सोनम कुमारी काल्पनिक नाम ) तथा चितरंजन निवासी बिनोद कुमार की शादी दोनों परिवारों की सहमति से तय हुई थी। दोनों शादी के पहले संपर्क में आए और फोन पर बात चित करने लगे। दोनो में ऐसा प्यार हुआ कि शादी की तिथि का भी इंतजार नहीं कर सके और दोनों ने भाग कर मंदिर में शादी रचा ली।

लेकिन शादी के बाद से ही पति पत्नी के बीच झगड़ा चालू हो गया और वह भी सिर्फ इसलिए कि पत्नी कोर्ट मैरिज करना चाहती है. लेकिन पतिदेव इसके खिलाफ थे, झगड़ा बढ़ता गया और अंत में समझौता के लिए महिला थाना आना पड़ा।

मुझे चाहिए छुटकारा : बिनोद कुमार

भुक्तभोगी बिनोद कुमार बताते हैं कि शादी के लगभग 3 महीने गुजर चुके हैं और एक भी दिन ऐसा ना गुजरा कि पति और पत्नी में झगड़ा ना हुआ हो। परिवार वालों और गांव वालों ने कई बार समझौता भी कराया. मगर वह मानने को तैयार नहीं। भुक्तभोगी बिनोद कुमार खुद को कोसते हुए छुटकारे की मांग कर रहा है।

उसका कहना है कि शादी के बाद जिंदगी नरक बन चुकी है. दोनों पक्षों को एक साथ बिठाकर थाने में समझौता कराने की कोशिश की जा रही थी परंतु आरोप- प्रत्यारोप का सिलसिला जारी था. खबर लिखे जाने तक दोनों पक्षों में सहमति नहीं बन पाई थी।

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT