विधान सभा चुनाव के प्रचार अभियान में दोनो बड़े दल एक दूसरे से कोई पीछे नहीं भाजपा और कांग्रेस अब करेगी इंटरनेट मीडिया का इस्तेमाल

MP ELECTION 2023 UPDATE: मप्र विधानसभा चुनाव के प्रचार अभियान में भाजपा और कांग्रेस इंटरनेट मीडिया का उपयोग करेगी

मध्‍य प्रदेश के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस तैनात करेगी इंटरनेट मीडिया के सौ-सौ कार्यकर्ता।

भोपाल: मध्य प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस हो या भाजपा, इंटरनेट मीडिया के सभी माध्यमों का उपयोग प्रचार अभियान के लिए करेंगी। दोनों ही दलों ने मतदान केंद्र स्तर तक ऐसे कार्यकर्ता तैयार किए हैं, जो पार्टी की बात इंटरनेट मीडिया के माध्यम से मतदाताओं तक पहुंचाएंगे।

कांग्रेस प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में इंटरनेट मीडिया के सौ-सौ कार्यकर्ता तैनात कर रही है! इनका काम पार्टी की ओर से दिए जाने वाले संदेशों को वाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम आदि माध्यमों से प्रचारित करना और मतदाताओं तक पहुंचाने का होगा। प्रत्याशियों के लिए भी यही टीम काम करेगी।वहीं,भाजपा ने जिला, विधानसभा, मंडल, शक्ति केंद्र स्तर पर कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया है। इससे हर विधानसभा क्षेत्र में उसके 600 इंटरनेट मीडिया कार्यकर्ता तैयार हैं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ का कहना है कि आज हर व्यक्ति के हाथ में स्मार्ट फोन है। वो इसके माध्यम से ही जानकारी लेता है, इसलिए हमें जो भी बात मतदाताओं तक पहुंचानी है, उसके लिए इंटरनेट मीडिया का सावधानी के साथ उपयोग सुनिश्चित करना चाहिए।

इसे ध्यान में रखते हुए पार्टी के मीडिया और इंटरनेट मीडिया विभाग ने कार्ययोजना बनाई है। इसमें प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में सौ-सौ ऐसे कार्यकर्ता तैनात किए जाएंगे, जो इंटरनेट मीडिया के माध्यम से प्रचार अभियान चलाएंगे। इन्हें संबंधित सामग्री राज्य स्तर पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा उपलब्ध कराई गई है।

इसके अलावा इसमें वचन पत्र, आरोप पत्र और वरिष्ठ नेताओं द्वारा समय-समय पर दिए जाने वाले संदेश शामिल रहेंगे। प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा का कहना है कि हमारी कार्ययोजना तैयार है। कमल नाथ, राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा और सुप्रिया श्रीनेत के साथ बैठक भी हो चुकी है। भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार, कुशासन और कुप्रबंधन का राजफाश करने के साथ दुष्प्रचार का भी तगड़ा जवाब दिया जाएगा।

भाजपा भी पीछे नहीं:

प्रदेश भाजपा के इंटरनेट मीडिया विभाग के संयोजक अभिषेक शर्मा का कहना है कि हमारा मतदान केंद्र स्तर तक तंत्र तैयार है। मंडल स्तर पर 85 हजार कार्यकर्ताओं को इंटरनेट मीडिया के उपयोग के लिए प्रशिक्षित किया जा चुका है। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में पांच स्तर पर करीब 600 इंटरनेट मीडिया कार्यकर्ता तैयार हैं।

प्रचार अभियान हो या फिर संगठन के दिशानिर्देश, इन्हें प्रदेश स्तर से सीधे दिए जाएंगे। साथ ही यह व्यवस्था भी बनाई गई है कि मतदान केंद्र के कार्यकर्ता को कोई बात प्रदेश स्तर पर पहुंचानी है तो वे इसी माध्यम से सूचित कर देंगे।

संवाद:गौरव पटेल

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT