मजह 48 घंटे के अंदर महिला के कत्ल की गुत्थी मुंबई क्राइम ब्रांच यूनिट -11 ने सुलझाई !

IMG-20180626-WA0126

मुंबई:- मेहमूद शेख. 

मामला दिनांक 23 जून का है, जहा  गोरेगांव पुलिस के अंतर्गत आने वाले इलाका ‘ प्रेम नगर’ के ‘गणेश रहिवासी सेवा संघ’ सोसाइटी में 34 वर्षीय महिला ( गुड़िया जगदीश निशाद ) कि तेज धार हत्यार से गाला रेत कर हत्या कर दी गई थी !

हत्या के कुछ देर बाद गोरेगांव पुलिस को महिला की हत्या की जानकारी मिली, जानकारी मिलते ही पुलिस ने तुरंत मौकाए वारदात पर पहोच कर घटना स्थल का जायजा लिया और हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुट गई !

लेकिन गोरेगांव पुलिस की जाँच से हट कर मुंबई क्राइम ब्रांच यूनिट- 11 की टीम भी हत्या की गुथी सुलझाने में जुटी थी !

क्राइम ब्रांच की टीम ने आस पास के सभी लोग तथा पीड़िता के परिवार वालों से पूछताछ की और मामले को समझा जाँच में क्राइम ब्रांच की टीम को पता चला कि पीड़ित का एक बॉयफ्रेंड था , उसी बॉयफ्रेंड का एक ही इलाके में किसी और महिला से भी नाजायज संबंध था , कत्ल से पहले दोनों महिलाओं के बीच कुछ कहासुनी भी हुवी थी बॉयफ्रेंड को लेकर , कहासूनी के कुछ ही देर बाद बॉयफ्रेंड ने इस कत्ल की वारदात को अंजाम दिया !

हत्या के पूरे मामले को समझने के बाद क्राइम ब्रांच को हत्यारे की जानकारी मिली , महिला का हत्यारा कोई और नही बल्कि उसी का बॉयफ्रैंड ‘ बहादुर उर्फ तेजबहादुर दयाराम बिंद ‘ ही था !

जानकारी मिलते ही क्राइम का टारगेट बिल्कुल पानी की तरह साफ था , किसी भी हाल में हत्या की गुथी जल्द से जल्द सुलझाना क्राइम ब्रांच का मकसद बन गया था !

इसी के साथ-साथ क्राइम ब्रांच ने आरोपी को पकड़ने के लिए एक टीम बनाई और सूचना प्राप्त होते ही सूरत रवाना हो गई , किन्तु क्राइम ब्रांच के पहोचने से पहले ही आरोपी ने अपना ठिकाना बदल दिया था और सूरत से टीम को सिर्फ निराशा ही हासिल हुवी !

एक जगह नाकामयाब होकर क्राइम ब्रांच को पता चला कि आरोपी एक शातिर हत्यारा है, जिसे पुलिस डिपार्टमेंट के कार्य की जानकारी काफी हद तक है !

आरोपी के शातिर दिमाग को समझने के बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने ये अंदाज़ा लगाया कि , आरोपी आखिर भाग कर कहा-कहा जा सकता है, फिर क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी के सभी ठिकानों पर अपनी एक- एक टीम भेज दी !

आखिरकार आरोपी ‘तेजबहादुर’ क्राइम ब्रांच की टीम को ज्यादा देर चकमा देने में असफल रहा और क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी को उत्तरप्रदेश के वाराणसी एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया , क्राइम ब्रांच को आरोपी के पास से खून से लतपत कपड़ा व मोबाइल फोन मिला जो कत्ल के वक़्त इस्तेमाल किया गया था , टीम ने आरोपी सहित सभी सामान को अपने ताबे में ले लिया , जाँच जारी है !

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

  1. Lagta hay Mumbai police harkat me aagai hay I
    Think Mumbai crime branch now have no any politicl pressure that is why they take justice action on this case and mehmood shekh is good wrighter there wrighting is very good in medeia

LEAVE COMMENT