पचास लाख के डेम में हुआ बेहिसाब फर्जीवाड़ा

जुन्नार देव

तकीम अहमद स्वंवाददाता

जुन्नारदेव विकासखंड के ग्राम करेय्या मैं आर. ई. एस. से वन रहे डैम खसरा नम्बर 25/1.25/2एवं अन्य खाते दारों की जमीन पर बन रहा डेम मे हो रही है अनियमितता की ग्राम वासी के द्वारा इस
फर्जीवाड़े की निष्पक्ष जांच की बार बार मांग की जा रही है।
ग्रामीण रामचरण यदुवंशी ने बताया कि इतना बड़ा तालाब जिसकी कीमत लगभग 50.लाख.की कीमत का बनना था।
उसमे भी सही तरह से काम नहीं किया जा रहा है ना रेता सही है ना काली मट्टी डाली गई। बस एन केन जल्दी जल्दी कर के तालाब बनाया जा रहा है?

हम सब ग्रामीण लोगो का पिछला वेतन अभी तक नहीं मिला है जिसकी शिकायत हमने( रामचरण यदुवंशी) मुख्य मंत्री हेल्पलाइन .. कलेक्टर ऑफिस छिंदवाड़ा को लिखित शिकायत किये है।
उसके उपरांत भी हमारा पैसा नहीं मिला आज 26.1. तक। रामचरण यदुवंशी की मजदूरी 20.000.(2) श्रीमती लता नागवंशी ₹2000 अभी भी बाकि है (3)जगदीश झमन की दैनिक मजदूरी ₹800 बाकी है कैलाश चतुर्दशी की दैनिक मजदूरी ₹12000 बाकी है।
रवि किशन नागवंशी की दैनिक मजदूरी ₹2000 बाकी है, श्रीमती कस्तूरिया नागवंशी की ₹2000 बाकी है, इसी प्रकार बहुत से लोग का पेमेंट 26 जनवरी तक नहीं हुआ जिन लोगों ने डैम के लिए अपने कीमती जमीन दिए उनको भी काम से बंद कर दिया गया।

करेय्या ग्राम की जनता चाहती है कि ठेकेदार द्वारा मास्टर रोल में फर्जी हाजिरी.भरी जा रही है।
जिन व्यक्तियों की फर्जी हाजिरी भरी जा रही है उन व्यक्तियों का ग्राम पंचायत करैया के ना की निवासी है उस हाजरी की मौका स्थल पर जाकर सही जांच होनी चाहिए।
रामचंरण यदुवंशी का कहना है कि मेरी जमीन पर डेम का निर्माण मेरी बिना अनुमति के किया जा रहा है और इस तरह हो रहे गलत निर्माण को तत्काल बंद कराना चाहिए। और हमारा रुका हुआ पैसा हमें मिलना चाहिए।
हमारी शिकायत का कोई भी असर नहीं हो रहा है ।रामचरण यदुवंशी विकलांग 60%. होने के कारण ज़ियादा कही और काम करने नहीं जा पाता, को उसी की जमीन पर बन रहे डेम मे काम मिलना चाहिए। अब देख़ना ये है कि कलेक्टर बाबू जी को की गई शिकायत.के बाद.इन.ग्रामीणों. की शिकायत की.निष्पक्ष. जांच होती है या यू ही लीपापोती कर के सरकार के पैसो का इसी प्रकार दुरूपयोग होता रहेगा? या इन ग्रामीणों को उनके हक़ का रुका हुआ पैसा मिलेगा ?आर.ई.एस विभाग क्या कार्यवाही करता है देखना बाकि है या विकलांग को न्याय मिल पाता है?

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT