बागपत: जिला प्रशासन ने 24 घंटों में शून्य लागत से बनाया अनोखा एप, एक क्लिक में मतदाताओं को मिलेगी बूथ लोकेशन..

नगर निकाय निर्वाचन को सफल बनाएगा नगर निकाय निर्वाचन एप, डीएम ने किया लॉन्च।

नेहरू युवा केन्द्र बागपत की टीम ने शून्य लागत में बनाया नगर निकाय निर्वाचन एप।

अच्छी पहल: अब मतदाताओं को एक क्लिक में मिलेगी मतदान केंद्र की लोकेशन।

बागपत। नगर निकाय निर्वाचन को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन बेहद सक्रियता के साथ आवश्यक तैयारियों में जुटा है। विशेष बात यह है कि इस बार के निकाय चुनाव में मतदाताओं की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए तकनीक के अभिनव प्रयोग के भी प्रयास किए जा रहे है।

जिलाधिकारी बागपत राज कमल यादव के मार्गदर्शन में नेहरू युवा केन्द्र बागपत के जिला युवा अधिकारी अरुण तिवारी और युवा स्वयंसेवक अमन कुमार द्वारा सूचना संचार प्रौद्योगिकी पर आधारित नगर निकाय निर्वाचन एप तैयार किया गया है।

एप के माध्यम से एक ही क्लिक पर सभी मतदाता जहां अपने मतदान केंद्रों को लोकेट कर सकेंगे, वहीं एप पर निकाय चुनाव कंट्रोल रूम के नंबर के साथ साथ चुनाव प्रबंधन संबंधी विश्वसनीय सूचना सूत्र और जिलाधिकारी बागपत की अपील भी जोड़ी गई है।

एप के निर्माण में जिला प्रशासन के सभी संबंधित विभागों के साथ समन्वय में डाटा एकत्रित किया गया। विशेष बात यह है कि इस एप को मात्र एक दिन में बिना किसी लागत के तैयार किया गया है।

एप को क्यूआर कोड स्कैन कर अथवा लिंक linktr.ee/bagpat पर जाकर प्रयोग किया जा सकता है।

उपयोगकर्ताओं की आसानी हेतु एप को बिना किसी अकाउंट बनाए भी उपयोग किया जा सकता है। नगर निकाय निर्वाचन में निश्चित ही इस एप के लॉन्च होने से मतदान का प्रतिशत बढ़ेगा और मतदाताओं को भी आसानी होगी। जिला प्रशासन ने इस एप के व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार हेतु सोशल मीडिया पर भी वीडियो प्रकाशित की है।

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT

Recent Posts