दिल्ली मेट्रो स्टेशन के पास बिल्डिंग में लगी भीषण आग में अबतक 27लोगों की हुई दर्दनाक मौत से चारो तरफ मचा कोहराम

नई दिल्ली

संवाददाता

शुक्रवार को दिल्ली से बेहद दर्दनाक खबर सामने आई जहाँ पर मेट्रो स्टेशन के पास बिल्डिंग में आग लगाने से अबतक 27 लोगों की मौत हो गई। वहीं दिल्ली दमकल विभाग ने कहा कि चार मंजिला इमारत में फंसे अन्य लोगों को बचाने के लिए घटनास्थल पर तलाशी अभियान अभी भी जारी है।

दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने 27 शव बरामद किए हैं और इमारत से 50 से अधिक लोगों को बचाया है। वहीं आग में 12 से अधिक लोग घायल हुए हैं और उनका इलाज संजय गांधी अस्पताल में चल रहा है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि इमारत की पहली मंजिल में आग लग गई, जो एक सीसीटीवी कैमरों के निर्माण का कार्यालय है। वहीं घटना के बाद बिल्डिंग के मालिक को भी हिरासत में लिया गया है।वहीं इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तक ने ट्वीट कर दुख जताया है।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, दिल्‍ली में भीषण आग के कारण लोगों की मौत से बेहद दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं’ इसके साथ ही PMO की तरफ से मुंडका अग्निकांड पर मुआवजे का भी एलान किया है और मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख का मुआवजा और घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक मदद दी जायेगी।

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT