तारापुर में अहले बैत के चाहनेवालों की कोई कमी नही है ,इस साल भी किस तरह मोहर्रम पर्व पर निकाला गया ताजिया और जुलूस ? जानिए !

IMG_20180925_232234

तारापुर संवाददाता – सादिक शेख.

तारापुर और चिंचणी के सभी मुस्लिम भाईयो ने हर साल की तरह इस साल भी मोहर्रम का पर्व अमनो अमन के साथ मनाया गया ।

गौर तलब हो कि मोहर्रम पर्व शुरू होते ही पालघर जिले के मशहूर तारापुर और चिंचनी गाँव के आसपास के हजारों हिन्दू मुस्लिम भाई ग्रामीण ताज़िया मुबारक की ज्यारत, दर्शन करने आते है ।

इस मौके पर यहांके मौजूदा सभी मुस्लिम मोहाली में नियाजे शरबते शहादत का नजराना पेश किया गया।
दस मोहर्रम के दिन चिंचणी का ताज़िया तारापूर से गश्त करते हुवे तनसी तालाब तक और तारापुर का ताज़िया चिंचणी मुकाम होकर लाल दरवाजा तालाब तक ले जाया गया ।

इस मौके पर सैकड़ों की तादाद में अकीदत मन्दो की भीड़ के साथ तारापुर के अहले सुन्नि जमात की ज़ेरे परस्ती में मशहूर खलीफाए रफाई अल्हाज जनाब नज़ीर बाबा, ग्राम पंचायत के उप प्रधान वसीम पूनावाला, दरगाह ट्रस्ट के सदर जनाब मुख्तार गवंडी, मुस्लिम सुन्नत जमात ट्रस्ट के नाइब सदर जनाब मुजम्मिल (राजू) गवंडि, जीमकास्ट कमेटी के सदर जनाब अशरफ गवंडी, रियाज मुल्ला ,नसीरुद्दीन सोपारकर , अल्लाबक्ष सोपारकर और ताज़िया कमेटी के मेंबर नासिर कौलारिकर, मिसबाह उर रहमान गवंडी, मुश्ताक पटणी, शकील गवंडी, और इलेक्ट्रीशियन दाऊद शेख मौजूद थे ।

इस प्रोग्राम को सफल बनाने में तारापुर पुलिस थाना के प्रभारी स.पो.नि. कुंभार साहब ने अपने पुलिस कर्मियों को तैनात कर जगह जगह पर सूझबूझ के साथ भारी सुरक्षा प्रदान की।

यहां ये वही अहले बैत के माननेवालों की ताजियादारी आज के दौर में ही नही बल्कि सेकड़ो सालों से बखूबी चलती आ रही है।

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT