जनसेवा में उत्कृष्ट कार्य करने पर कपड़ा बैंक को जन अभियान परिषद एवं जनसेवा हिताय संस्था द्वारा मिला सम्मान

जनसेवा में उत्कृष्ट कार्य करने पर कपड़ा बैंक को किया गया सम्मानित

छिन्दवाड़ा – सेवा भाव एक ऐसा भाव है जो एक मनुष्य को दूसरे मनुष्य से भिन्न बनाता है। जन सेवा के लिए जिला में अनेको संस्था कार्य कर रही है किन्तु जिला में “कपड़ा बैंक” सेवा सहयोग संगठन की पहल सभी से अलग है।, कपड़ा बैंक गरीब, असहायों एवं जरुरतमंदों की सेवा एवं मदद के लिए जिला में ही नहीं अपितु प्रदेश से कंही आगे बढकर नाम कमा चुकी है।

कपड़ा बैंक का सम्पूर्ण कार्य स्वयंसेवकों के निःस्वार्थ भाव एवं दानदाताओं के सहयोग से किया जाने वाला जनसेवा है। जो पिछले 10 से अधिक वर्षों से चला आ रहा है। कपड़ा बैंक में पुरुष कार्यकर्ता के साथ-साथ बड़ी संख्याँ में महिलायें और युवतियाँ जनसेवा के इस पुनीत कार्य में जुड़कर अपनी सेवा दे रही है।

ऐसे बताया जाता है कि गत दिवस अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर जनसेवा हिताय संस्था द्वारा जनसेवा व समाजसेवा में उत्कृष्ट योगदान देने वाली संस्थाओं एवं महिलाओं को सम्मान प्रदान किया जिसमे अपने जनसेवा के कार्यों के लिए “कपड़ा बैंक” की ओर से अध्यक्ष हेमलता महेश भावरकर, आराधना शुक्ला, निशा यादव, डॉक्टर सविता चोरे ने सम्मान प्राप्त किया।

कपड़ा बैंक में सभी कार्यकर्ता स्वयंसेवा के रूप में सहयोग प्रदान करते है, ऐसे स्वयंसेवकों के माध्यम से कपड़ा बैंक जनसेवा का इतना बड़ा मुहीम चला रहा है, सभी सदस्य को इसका श्रेय एवं सम्मान भी मिलना चाहिए। इसके लिए एक नई पहल “हर सदस्य एक समान- अवसर हो एक समान” पर कपड़ा बैंक अंबाडा टीम से आंगनवाडी कार्यकर्त्ता प्रभा भलावी को जनसेवा में उत्कृष्ट सहयोग के लिए सम्मानित किया गया।

इसके साथ ही मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद छिंदवाड़ा के द्वारा सामाजिक क्षेत्र में जरूरतमंदों के लिए हर संभव मदद करने के लिए कपड़ा बैंक शाखा चौरई टीम को सम्मानित किया गया, चौरई टीम से उत्कृष्ट जनसेवा कार्य के लिए अध्यक्ष मोनू पवार, उपाध्याय दीपू शर्मा, कमलेश कोलारे, नीरज शर्मा, नीरज चौरसिया, मिंटू साहू, भानुप्रताप यादव, अध्यक्ष महिला विंग नीलू निर्मलकर, सचिव स्वाति श्रीवास्तव को सम्मानित किया गया। कपड़ा बैंक के सदस्यों को प्राप्त सम्मान हेतु एवं नई पहल को संरक्षक फिरोज शमीम थोबनी, अखिलेख प्रताप सिंग, डब्लू ब्रॉउन मैडम, उपाध्यक्ष गुजन जैन, कोषाध्यक्ष मनीष कुशवाह, सह सचिव व कलेक्शन प्रभारी सोनू पाटिल, ओम बरासिया, मीडिया प्रभारी श्याम कोलारे, प्रबन्ध अधिकारी ममता बारसिया एवं समस्त कपड़ा बैंक परिवार ने अंतर्राष्ट्रीय महिला सम्मान में सम्मानित होने पर हार्दिक शुभकामनाएं दी एवं आभार व्यक्त किये।

साभार
श्याम कोलारे
सामाजिक कार्यकर्त्ता
मो. 9893573770

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT