कैच दे रेन 3.0 के एबसडर बन जल संरक्षण का संदेश दे रहे नेहरू युआ केंद्र बागपत के युवा

बड़ौत

संवाददाता

नेहरू युवा केन्द्र बागपत की टीम ने किया पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन, सोखता गड्ढे के निर्माण की ट्रेनिंग भी दी।

बड़ौत। युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय की इकाई नेहरू युवा केन्द्र बागपत के स्वयंसेवक शादाब अली के नेतृत्व में युवाओं की टीम ने बावली के राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में कैच दे रेन अभियान तृतीय चरण के अंतर्गत आयोजित पेंटिंग प्रतियोगिता में लगभग 50 प्रतिभागियों ने पेंटिंग बनाकर जल संरक्षण का संदेश दिया और कैच दे रेन मुहिम को बढ़ावा दिया। कार्यक्रम का शुभारंभ कॉलेज प्राचार्य कविता शर्मा ने किया।

प्रतियोगिता में प्रथम स्थान विप्रा, द्वितीय स्थान महिमा चौधरी और तृतीय स्थान मोनिका ने प्राप्त किया। जिनको मेडल और पुरुस्कार देकर सम्मानित किया गया।
इस मौके पर ही नेहरू युवा केन्द्र बागपत के युवा स्वयंसेवकों की टीम ने जल संरक्षण के उपायों की जानकारी दी और राजकीय कन्या इंटर कॉलेज के खेल मैदान में सोखता गड्ढे का निर्माण किया गया। कॉलेज के विद्यार्थियों ने उत्सुकता के साथ सोखता गड्ढे के निर्माण की प्रक्रिया जानी और श्रमदान किया।

कॉलेज प्राचार्य कविता शर्मा ने युवाओं को नेहरू युवा केंद्र के साथ जुड़ने और वर्षा जल पर कार्य करने के लिए प्रेरित किया। फोर्टियस यूथ क्लब के सदस्यों शिवानी कुमारी, मोनिका शर्मा, शिवानी, प्राची, मोनू, प्रगति सिंह, हिमांशी, पारुल ने नुक्कड़ नाटक द्वारा युवाओं को वर्षा जल बचाने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में दानिश, साहिल, पंकज आदि का सहयोग रहा।

साभार,=अमन कुमार

बागपत

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT