कामगार कांग्रेस ने फल, सब्जी, कपड़ा,चाऊमीन विक्रेताओं के बीच चलाया चुनाव प्रचार अभियान ,पार्टी के नाम की वोट देने की अपील

छिंदवाड़ा
संवाददाता
मनोज डोंगरे

कामगार कांग्रेस का चुनावी मंशा

छिंदवाड़ा। फुटपाथ व्यवसाय को व्यवस्थित करेगी कांग्रेस की शहर सरकार, बनेंगे हॉकर जॉन, मनमानी वसूली पर लगेगी लगाम: वासुदेव शर्मा
छिंदवाड़ा। पूर्व मुख्यमंत्री माननीय कमलनाथजी एवं लोकप्रिय सांसद नकुलनाथजी ने निगम में कांग्रेस की शहर सरकार बनने पर निगम के टैक्सों को आधा करने का वादा शहर की जनता से किया है।

इसका फायदा फुटपाथों पर व्यवसाय करने वाले सब्जी, फल, चाट, चाऊमिन, कपडा आदि का व्यवसाय करने वाले गरीब कारोबारियों को भी मिलेगा, जिनसे भाजपा निगम मनमानी वसूली ठेकादारों के जरिए कराती है। फुटपाथ कारोबारियों के बीच महापौर विक्रम आहके एवं कांग्रेस के पार्षद प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार करके हुए कामगार कांग्रेस के अध्यक्ष वासुदेव शर्मा ने यह बात कही। चुनाव प्रचार में फुटपाथ यूनियन के नेता राकेश साहू, रोमी यादव, सूबे लाल धुर्वे, राजू यादव एवं क्रिस वस्त्राणे भी शामिल रहे।

शर्मा ने कहा कि कांग्रेस की शहर सरकार बनने पर पथ विक्रेता कानून को लागू कर निगम में विक्रय समितियों का गठन होगा, जिसमें फुटपाथ कारोबारी भी सदस्य होंगे, जो बाजार ठेका वसूली की राशि खुद तय करेंगे, जो 10-15 रूपए से अधिक नहीं होगी, भाजपा की निगम गरीब सब्जी विक्रेताओं से भी 50 से 80 रूपए तक वसूल करती है।

कामगार कांग्रेस के अध्यक्ष वासुदेव शर्मा ने फुटपाथ पर कारोबार करने वाले चाट, चाऊमिन विक्रेताओं को भरोसा दिलाया कि निगम में कांग्रेस का महापौर बनते ही शहर में हॉकर जोन, और चौपाटी बनाकर फुटपाथ व्यवसाय को व्यवस्थित किया जाएगा। शर्मा ने कहा कि शहर में न अधिकृत सब्जी बाजार है न फल बाजार, जिस कारण यहां वहां फल एवं सब्जी के ठेले लगते, कामगार कांग्रेस फल एवं सब्जी विक्रेताओं को स्थाई बाजार उपलब्ध कराने के लिए काम करेगी और विक्रम आहके के महापौर बनने के बाद यह काम कराया जाएगा।

शर्मा ने कहा कि निगम में कांग्रेस की शहर सरकार बनते ही फुटपाथ कारोबारियों का पंजीयन कराया जाएगा और उन्हें शहर में कारोबार करने का स्थाई अधिकार मिलेगा, जहां से उन्हें कोई अतिक्रमण के नाम पर नहीं हटा सकेगा। शर्मा ने सभी पथ विक्रेताओं, छोटे व्यवसायियों से निगम चुनाव में महापौर के कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम आहके एवं पार्षद प्रत्याशियों को वोट देकर जिताने की अपील की।

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT