ऐसे रहा आजादी का अमृत महोत्सव, व स्वच्छता से संपन्नता कार्यक्रम का आयोजन

एडमिन

लखनऊ।
प्रादेशिक लोक संपर्क ब्यूरो, सूचना और प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार द्वारा आयोजित आजादी का अमृत महोत्सव व स्वच्छता से सम्पन्नता विषय पर कार्यक्रम की शुरूआत शनिवार को प्राथमिक विद्यालय, मौंदा, सरोजिनी नगर लखनऊ में मुख्य अतिथि द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया।
इस कार्यक्रम की शुरूआत आज के मुख्य अतिथि डॉ गोबिन्द पांडेय, प्रोफेसर व डीन, पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग, बाबा साहेब डॉ0 भीमराव अंबेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय, लखनऊ ने कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव की शुरूआत भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री द्वारा देश के उन सभी क्रान्तिकारियों एवं स्वतंत्रता सेनानियों को याद करते हुए उनका सम्मान करने के लिए पूरे देश में मनाया जा रहा है।
वहीं स्वच्छता के लिए पूरे प्रदेश में सूचना और प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा जागरुकता अभियान का आयोजन करके बहुत ही सफल व सराहनीय कार्य किया जा रहा है।
उन्होंने देश को स्वच्छ व स्वस्थ करने का आह्वान किया है।
शनिवार को प्रादेशिक लोकसंपर्क ब्यूरो, लखनऊ द्वारा इस तरह के सफल आयोजन गाँव गाँव करके बहुत ही बेहतर काम कर किया जा रहा है।
विशिष्ट अतिथि के रूप में ग्राम प्रधान संगीता यादव ने अपने संबोधन में आजादी में सभी योगदान करने वाले वीर सपूतों के बारे में विस्तृत रूप से बताया व स्वच्छता के प्रति लोगो को सचेत रहने की सलाह दी।
इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में कान्वेंट स्कूल के प्रधानाचार्य संध्या सिंह ने भी लोगों को संबोधित करते हुए स्वच्छता के लिए नियम व आदतों के बारे में चर्चा की।
इस अवसर पर विभाग के अधिकारी जय सिंह ने अतिथियों का स्वागत करते हुए आजादी का अमृत महोत्सव के बारे में विस्तृत रूप से बताया।
उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि भारत सरकार, सूचना और प्रसारण मंत्रालय के प्रादेशिक लोक संपर्क ब्यूरो द्वारा प्रदेश में आजादी का अमृत महोत्सव व स्वच्छता से सम्पन्नता विषय पर पूरे महिने जनजागरूकता अभियान चलाकर स्वच्छता अभियान को जन जन तक पहुँचाया जा रहा है। जिससे कि देश हर तरह के विभिन्न बीमारी से दूर हो सके।
कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में ऋचा श्रीवास्तव, प्रधानाचार्य ने भी संबोधित किया ।
इस अवसर पर प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, वाद विवाद प्रतियोगिता कराया गया तथा विजयी प्रतिभागियों को विभाग द्वारा पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में विभाग के पंजीकृत लोग दल के लोग गायक व साथी कलाकारों द्वारा योजना परक गीत प्रस्तुत कर उपस्थित जन समूह को मंत्र मुग्ध कर दिए।
इस अवसर पर शिवतोष द्विवेदी, सुभाष कुमार, लक्षण शर्मा, शिवसहाय मिश्रा, राजकुमार धर्मेंद्र यादव, उमाशंकर तिवारी, अजित शुक्ला, आनंद शुक्ला, रामदेश तिवारी, सुशील तिवारी, पंकज मिश्रा, उदय प्रताप सहित लगभग 300 से अधिक गणमान्य व छात्र छात्रायें उपस्थित रही।

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT