इस तरह एक शाम वीर शहीदों के नाम कार्यक्रम में एस के एकेडमी सोसायटी के बैनर तले151मेघावी छत्र छात्राओं व 51बुंदेली कलाकारों को किया सम्मानित!

झांसी

संवाददाता

झांसी! महानगर के झांसी बुंदेलखंड महाविद्यालय में स्वर्ण जयंती सभागार में एसके अकैडमी ऑफ आर्ट सोसायटी द्वारा एक शाम वीर शहीदों के नाम में 151 मेधावी छात्र-छात्राओं व 51 बुंदेली कलाकारों का सम्मान किया गया।
डॉक्टर बाबूलाल तिवारी द्वारा सरस्वती को माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।
कार्यक्रम को शुरू करने से पहले देश को याद करते हुए सभी ने अपनी अपनी जगह खड़े होकर राष्ट्रीय गान से कार्यक्रम का आगाज किया सभी कलाकारों ने एक के बाद एक स्टेज पर देशभक्ति की प्रस्तुतियां दी।
इसी बीच 151 छात्र-छात्राओं व बुंदेली कलाकारों का सोसायटी द्वारा सम्मान किया गया मुख्य अतिथि समाजसेवी संदीप सरावगी ने कहा कि गरीब छात्र-छात्राओं की पढ़ाई के लिए मुझसे जितना बन सकेगा मैं करूंगा। इसके अलावा झांसी में जरूरतमंदों की सेवा करता रहूंगा।
कार्यक्रम में स्पेशल गेस्ट रहे राहुल रिछारिया जी ने सभी छात्र छात्राओं का सम्मान करते हुए उनकी सराहना की।
कार्यक्रम की अध्यक्षता अरविंद वशिष्ठ कांग्रेस नगर अध्यक्ष ने छात्र-छात्राओं का सम्मान करते हुए उनका प्रोत्साहन किया।
कार्यक्रम का उद्घाटन माननीय प्रदीप जैन आदित्य जी ने किया तथा सभी छात्र छात्राओं का सम्मान करते हुए उनकी सराहना की।
सोसायटी के डायरेक्टर एवं आयोजक समीर खान ने बताया कि हाई स्कूल इंटरमीडिएट के जिन बच्चों ने इस साल 70 पर्सेंट अंक से ऊपर लाए हैं उन सभी मेधावी छात्र छात्राओं का सम्मान हमारी सोसाइटी द्वारा किया गया है। और क्षेत्र के कलाकारों को मंच भी दिया गया।
उन्होंने बताया कि उनकी संस्था पिछले कई सालों से कलाकारों को मंच और सम्मान देती आई है साथ ही गरीब बेसहाराओं की मदद भी करती आई है।
इस तरह के कार्यक्रम करने का उनका यही मकसद है कि छात्रों का सम्मान करने से उनका पढ़ाई लिखाई में मनोबल बढ़ा रहे।
विशिष्ट अतिथि राज्य मंत्री हरगोविंद कुशवाहा राहुल रिछारिया तथा व्यापार मंडल अध्यक्ष संजय पटवारी एवं डॉ नीतू शास्त्री जी मौजूद रहे कार्यक्रम का संचालन जितेंद्र तिवारी ने किया देशभक्ति की प्रस्तुति महेश सिकंदर पराक्रम प्रताप सिंह नैंसी प्रजापति हैदर अली आदि ने किया।
अंत में कार्यक्रम आयोजक समीर खान ने सभी का आभार व्यक्त किया।

साभार:इसरार अहमद खान

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT