इंडिया यूथ गेम्स के तहत बैडमिंटन और टेबल टेनिस प्रतियोगिता का हुआ भव्य आयोजन

तकीम अहमद संवाददाता दमुआ

अरमान और अभिषेक के बीच खेला जाएगा बैडमिंटन का फाइनल मुकाबला

जुन्नारदेव दमुआ

जुन्नारदेव -शासकीय महाविद्यालय जुन्नारदेव में दो दिवसीय खेलो इंडिया यूथ गेम्स कार्यक्रम का आयोजन सोमवार 23 जनवरी को महाविद्यालय प्रभारी प्राचार्य डॉ पी अजवानी द्वारा शुभारंभ किया गया। दो दिवसीय यूथ गेम्स प्रतियोगिता में बैडमिंटन और टेबल टेनिस प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है।

प्रतियोगिता के पहले दिन उद्घाटन के दौरान प्रभारी प्राचार्य डॉ अजवानी द्वारा खेल के सफलतम आयोजन के लिए सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए सभी को उत्कृष्ट खेल दिखाने के लिए प्रोत्साहित किया गया।

साथ ही अपने जीवन काल में स्वयं खिलाड़ी रहते हुए उनके द्वारा वालीबाल में दिखाई गई उनकी प्रतिभा का उदाहरण प्रस्तुत करते हुए अपने आप को खेलों के माध्यम से निखारने की बात कही गई। वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ एके टांडेकर द्वारा खेलों में सुनहरे भविष्य की बात कही गई डॉक्टर संगीता वाशिंगटन द्वारा राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने वाले खिलाड़ियों का उदाहरण दिया गया। डॉ रश्मि नागवंशी द्वारा खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा गया कि वक्त आपका है चाहे सोना बना ले या सोने में गुजार दें यह आप पर निर्भर करता है।

अभाव में भी प्रभाव छोड़ना क्रीड़ा अधिकारी की विशेष पहचान –

उद्बोधन के दौरान प्रोफेसर आरडी वाडीवा द्वारा खेल अधिकारी नीरज पाल की जमकर सराहना की गई। महाविद्यालय में खेल अधिकारी के आने के बाद लगातार खिलाड़ियों में नई ऊर्जा का संचार हुआ है अभाव में भी प्रभाव छोड़ना खेल अधिकारी की विशेष पहचान बताते हुए प्रो वाडीवा ने बीते दिनों महाविद्यालय की महिला टीम द्वारा जिला स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता में परचम लहराने के बाद संभाग स्तर पर विश्वविद्यालय की टीम में 2 छात्राएं प्राची मालवीय एवं तनुश्री विश्वकर्मा का उदाहरण दिया।

इतिहास में पहली बार महाविद्यालय की महिला क्रिकेट टीम ने अपनी भागीदारी क्रिकेट में देते हुए ना सिर्फ जिला स्तरीय विजेता बनी बल्कि विश्वविद्यालय की टीम में छात्राएं चयनित भी हुई साथ ही अन्य खेल गतिविधियों में भी क्रीड़ा अधिकारी द्वारा विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए उत्कृष्ट खेल खेलने के लिए प्रेरित करने के साथ-साथ ग्राउंड स्तर पर भी उनके साथ मेहनत की जिसका नतीजा जुन्नारदेव टीम का जिला स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में विजेता बनना है साथ ही अन्य खेल गतिविधियों में भी महाविद्यालय की टीम ने जिला स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है।

बैडमिंटन और टेबल टेनिस में खिलाड़ियों ने दिखाएं हुनर –

खेलो इंडिया यूथ गेम्स के तहत बैडमिंटन और टेबल टेनिस खेल मैं सोमवार को पूरे दिन महिला और पुरुष वर्ग में लगभग 40 गेम खेले गए जिसमें बैडमिंटन की प्रतियोगिता में पहला सेमीफाइनल अरमान बैग और मयंक साहू के मध्य खेला गया। जिसमें अरमान बैग ने मयंक को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। दूसरा सेमीफाइनल मैच चमन व अभिषेक के बीच खेला गया जिसमें अभिषेक ने फाइनल में प्रवेश किया।

प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला 24 जनवरी को अरमान और अभिषेक के मध्य खेला जाएगा। महिला वर्ग में पहला सेमीफाइनल प्राची मालवीय और तनुश्री विश्वकर्मा के मध्य खेला गया। प्राची मालवीय ने तनुश्री को हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

दूसरा सेमीफाइनल अंकिता सेलकर और धरा बोरासी के मध्य खेला गया जिसमें धरा बोरासी ने अंकिता को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। प्राची और अंकिता के मध्य बैडमिंटन का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। टेबल टेनिस गेम में लीग मुकाबले सोमवार को खेले गए वहीं क्वार्टर फाइनल सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला 24 तारीख को खेला जाएगा।

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT