१४ वर्षीय नाबालिक छात्रा के साथ जबरन बलात्कार करने के मामले में डोंगरी पुलिस ने आरोपी ‘जावेद खत्री’ को किया गिरफ्तार !

images (21)

मुंबई :- मेहमूद शेख .

मामला मुंबई के डोंगरी इलाके का है , जहाँ 14 वर्षीय नाबालिक छात्र के साथ जबरन बलात्कर करने का मामला प्रकाश में आया है ! छात्र के पड़ोस में रहने वाले शादीशुदा ३३ वर्षीय व्यक्ति के खिलाफ मुंबई के डोंगरी पुलिस स्टेशन ने जबरन बलात्कार व छेड़छाड़ और जान से मारने की धमकी देने के मामले में मामला दर्ज किया है। वही डोंगरी पुलिस आरोपी को फरार होने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार चार महीनों से आरोपी ‘जावेद खत्री’ ने १४ वर्षीय छात्रा के साथ जबरन बलात्कार किया और इस बारे में अगर किसी को कुछ भी बोला तो जान से मारने की धमकी दी । छात्रा ने यह भी आरोप लगाया है कि आरोपी ने उसे इमारत की लिफ्ट में जबरन उसके गुप्तांग और इस्थन के साथ छेड़छाड़ भी कर चुका है। पीड़ित छात्रा काफी मानसिक तनाव में अपने ऊपर बीती घटना के बारे मे किसी को नही बताया था और अंदर ही अंदर घुट घुट कर अपनी जिंदगी गुजार रही थी। पढ़ाई में कमजोर आने के बाद ट्यूशन टीचर ने पीड़ित छात्रा की शिकायत माँ को बताया , जिसके बाद पीड़ित छात्रा ने रो रो कर अपने ऊपर बीती घटना के बारे मे अपनी माँ को सुनाया घबराई माँ ने तुरंत अपनी बच्ची को लेकर आ गई कुछ दिन तक शांत रही क्योंकि आरोपी जावेद खत्री (३३) की क्षेत्र में काफी दहशत थी , जिसके कारण पीड़िता के परिवार ने कही शिकायत नहीं दर्ज कराई ।

आए दिन १४ वर्षीय छात्रा इस हवस के पुजारी की शिकार होती रही थी। एक दिन आरोपी ने हद तक पार कर दी और जब पीड़ित छात्रा घर में अकेली थी तो अकेले पन का फायदा उठाकर आरोपी घर में घुस गया और १४ वर्षीय छात्र को अपनी हवस का शिकार बना डाला पहेले तो आरोपी ने पीड़िता को जबरन उसे उठाकर अपने घर ले गया और कमरा बंद कर लिया ।

जिसके बाद आरोपी ने पीड़िता के साथ जबरन बलात्कार किया ! माँ और पीड़िता की २० वर्षीय बहन जब घर पहुंचे तो देखा कि घर मे कोई नहीं था तो उन्हें लगा कि शायद ट्यूशन गईं होगी फिर कुछ समय बाद पीड़िता की सहेली घर आई और बोली कि ट्यूशन नही आई कहा है मुझे बोली कि पाँच मिनट में आती हूँ यह सुनकर पीडित परिवार घबरा गया और पीड़ित की माँ ने अपनी एक सहेली का सहारा लिया और आरोपी के घर गए जैसे ही घर का दरवाजा खटखटाया तो दरवाजा खोलते ही देखा कि किसी की रोने की आवाज आ रही है जब देखा कि यह तो १४ वर्षीय छात्र है, जिसको आरोपी ने जबरन अपने घर लेजाकर उसके साथ बलात्कार किया रो रो कर और दर्द के मारे पीड़ित छात्रा को घर ले आए !

 

फिर पीड़ित के परिवार वालो ने आरोपी पर कानूनी करवाई करने के लिए एनजीओ का सहारा लिया, एनजीओ की महिला अध्यक्ष ‘ कुतुब जहां किदवई’ जो कि यूनाइटेड रिलिजन इनिशिएटिव (एकोसोक) की रिलिजन हेड व वेस्ट इंडिया और डिप्टी जनरल सेक्रेटरी एशिया के पद पर कार्यरत है !

जिन्होंने ने पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलाने के लिए मंगलवार दिनांक ८ अप्रैल के दिन मुंबई की डोंगरी पुलिस स्टेशन से मदत ली और फिर जाकर डोंगरी पुलिस ने आरोपी जावेद खत्री जो की पेशे से विदेश( लंदन ) में एक बड़े होटल में ड्रम बजाने का काम करता था, उसे गिरफ्तार किया ।

आरोपी खत्री ९ साल बाद मुंबई लौटकर डोंगरी इलाके में मछली बेचने का कारोबार शुरू कर दिया था ,ब्लैक मार्केट के भाव में मछली बेचकर आये से अधिक संपत्ति भी बना ली !

वही मुंबई की डोंगरी पुलिस ने आरोपी जावेद खत्री के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा ३७६ (२) (आई) (जबरन बलात्कार करना), ३७७ ( अन नेचुरल तरीके से जबरन संभोग करना), ३५४ (ए) (जबरन छेड़छाड़ करना), ५०६ ( धमकाना) और पनिशमेंट ऑफ सेक्सुअल चाइल्ड हर्रेसमेन्ट की धारा ४,८,१२, (पोस्को) के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को फरार होने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया ! फिलहाल आरोपी खत्री से डोंगरी पुलिस सतर्कता से पूछताछ कर रही है कि ,अबतक इस आरोपी ने कितने मासूमों की ज़िंदगी के साथ गुप्त दुष्कर्म को अंजाम दिया है , जाँच जारी है !

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT

रिपोर्टर:- जम्मू-कश्मीर राज्य में अब अलग झंडा नहीं होगा, राज्य के विधानसभा का कार्यकाल 6 साल का नहीं होकर पांच सालों का होगा ! राज्य...

READ MORE

जब एक छिपकली ऐसे कर सकती है, तो हम क्यों नहीं ?

August 2, 2019 . by admin

रिपोर्टर:- यह जापान में घटी, एक सच्ची घटना है। अपने मकान का नवीनीकरण करने के लिये, एक जापानी अपने मकान की दीवारों को तोड़ रहा...

READ MORE

उन्नाव रेप कांड, सुप्रिम कोर्ट का ज़बरदस्त फ़ैसला, केस दिल्ली ट्रांसफ़र करने का आदेश !

August 1, 2019 . by admin

दिल्ली :-रिपोर्ट. सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने उन्नाव रेप केस की सुनवाई करते हुए इससे जुड़े सभी केस दिल्ली ट्रांसफर करने का...

READ MORE

TWEETS