सिंगोड़ी पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा डामलीकरण सड़क निर्माण कार्य पर उठे सवाल क्या है पूरा मामला? जाने

सिंगोड़ी
रिपोर्टर

सिंगोड़ी पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा डामलीकरण सड़क रिपेरिंग कार्य पर सवाल,अमरवाड़ा विधायक राजा कुंवर कमलेश प्रताप शाह से लोगो की आश बन रही पीडब्ल्यूडी सड़क निर्माण कार्य को संज्ञान में ले विधायक साहब।
सिंगोड़ी वासियों को कई वर्षो से था बस्ती के अंदर की सड़क बनने का इंतजार साथ में सौंदरीयकरण का कार्य।
कही सपना सपना बनकर न रह जाए जनता की आस कुछ तो करो सरकार!

आखिर क्यों सड़को के निर्माण को मापदंड से कम बनाया जा रहा है? यदि सड़क बनने के बाद चंद दिनों में उखड़ती है तो शासन की राशि व्यर्थ हीं जाएगी ।आखिर कौन इसका जवावदेह होगा?
अच्छी और गुणवत्ता युक्त मापदंड के अनुरूप बने सिंगोड़ी बस्ती के अंदर से बायपास मार्ग तक की सड़क ।

सिंगोड़ी अमरवाड़ा वायपास मार्ग से छिंदवाड़ा बायपास मार्ग तक बन रही पीडब्ल्यूडी की सड़क गुणवत्ताहीन बन रही है। आखिर कैसे एक दो दिनों में पीडब्ल्यूडी विभाग सड़क का कार्य दिन रात से कर रहे है? जबकि इसके पहले सिंगोड़ी बस्ती के अंदर सड़क निर्माण सहित सौंदर्यीकरण कार्य भी होना था।

किंतु अधिकारी और ठेकेदार द्वारा डामलीकरण का कार्य बस कराया जा रहा है वह भी सिर्फ मरम्मत और रिपेयरिंग के नाम पर। इस संबंध में अमरवाड़ा पीडब्ल्यूडी के अधिकारी श्री खरे से बात की गई तो उन्होंने गोलमोल जवाब देते हुए रिपेयरिंग कार्य का हवाला देते हुए सड़क कार्य अच्छी बनने की बात कही साथ ही खराब बनने पर जांच कराने और पुनः मटेरियल भरने की बात कही। किंतु सिंगोड़ी ग्राम के बस स्टैंड में और चौक चौराहों पर पीडब्ल्यूडी विभाग के द्वारा आनन फानन में सड़क निर्माण को लेकर काफी चर्चा का विषय है।

सूत्रों की माने तो जिस हिसाब से सड़क का कार्य होना था पीडब्ल्यूडी विभाग उस हिसाब से सड़क का निर्माण कार्य नही कर रहा है। कही न कही कोई गड़बड़ झाला समझ में आ रहा है। आखिर कैसे आनन फानन में एक दो दिन में ही किसी को पता ही नही और सड़क का कार्य प्रारंभ हो गया? वही सड़क की परत लेयर जितनी होनी चाहिए उतनी नही बनाई जा रही है।

मापदंड का कोई हिसाब नही है जिसके कारण गुणवत्ता पर भी सवाल उठ रहे है। लोगो ने उक्त सड़क के निर्माण में जांच की मांग के साथ साथ अच्छी सड़क निर्माण कार्य की मांग की है। लेकिन विभाग द्वारा लीपा पोती कर सड़क को बनाया जा रहा है।

लोगो की माने तो लाखो करोड़ों रूपये सड़क कार्य के लिए आता है किंतु विभाग द्वारा सब बंदरवांट कर सिर्फ दिखावा का कार्य किया जा रहा है जो कई सालो तक चलने वाली सड़क महीने भर में ही उखड़ जायेगी जिसको लेकर सड़क निर्माण की गुणवत्ता की जांच की मांग लोगो ने की है।

साभार
योगेश चौरसिया
तौफीक मिस्कीनी

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT

अफजल इलाहाबाद सब जानते है कि कोरोना वायरस की दहशत से अब उतना डर रहा नही जितना कि पिछले दो दिन साल में था। परंतु...

READ MORE

अतिउत्तम कराटे खिलाड़ी प्रणव शर्मा ने खेलो इंडिया विश्व विद्यालय के प्रतियोगिता में जीता स्वर्ण पदक

May 6, 2022 . by admin

संवाददाता मोहमद जहांगीर क्या है कराटे खिलाडी प्रणय शर्मा की जीत का रहस्य ? नई दिल्ली – जाने-माने कराटेकार भरत शर्मा जो पिछले 40 वर्षों...

READ MORE

भारत शर्मा ने देश के बहुत सारे कराटे आर्गोनाइजेशन को एक मंच पर लाकर रच दिया इतिहास

April 29, 2022 . by admin

जहांगीर भारत शर्मा कराटे बाज ने रची नई इबारत नई दिल्ली – भारत शर्मा पिछले 40 वर्षों से कराटे क्षेत्र में सक्रिय रहे हैं । कराटे...

READ MORE

TWEETS