सावन के तीसरे सोमवार को निकली भव्य कांवड़ यात्रा,कांवड़ यात्रा में भारी भीड़ में श्रद्धालुओं ने दी जमकर अपनी हाजिरी

तकीम अहमद स्वंवाददाता

कावड़ यात्रा में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने दी अपनी उपस्थिति

श्री श्री हिंगलाज सिद्ध पीठ अंबाड़ा से निकाली गई भव्य कावड़ यात्रा का हुआ पहली पायरी जुन्नारदेव विशाला में समापन

पुलिस प्रशासन ने संभाली कावड़ यात्रा के दौरान कमान, रास्ते भर पुलिस की मौजूदगी में कांवड़ यात्राएं हुई संपन्न

जुन्नारदेव- श्रावण के पावन मास के शुभ अवसर पर चारों ओर श्री शिव की भक्ति का रंग चढ़ा हुआ है। और समूचा विधानसभा क्षेत्र शिव की भक्ति में लीन है। वही समस्त मंदिरों और शिवालयों में बड़ी संख्या में शिवभक्त रोजाना पहुंचकर पूजन पाठ के साथ अभिषेक कर रहे हैं।

कल सोमवार 1 अगस्त को सावन के तीसरे सोमवार पर बड़ी संख्या में नगरी क्षेत्र सहित ग्रामीण अंचलों से कावड़ यात्रा निकाली गई। जिनका समापन नगर की सुप्रसिद्ध देवस्थली पहली पायरी जुन्नारदेव विशाला में किया गया।

अल सुबह श्री राम संकीर्तन समिति जुन्नारदेव द्वारा निकाली गई कावड़ यात्रा में बड़ी संख्या में नगर के श्रद्धालु उपस्थित रहे वहीं दोपहर और शाम के समय भी अलग-अलग क्षेत्रों से श्रद्धालुओं द्वारा कावड़ यात्रा निकाली गई।

श्री श्री हिंगलाज सिद्ध पीठ अंबाड़ा से निकाली गई भव्य कावड़ यात्रा का हुआ जुन्नारदेव विशाला में समापन –

प्रति वर्ष अनुसार इस वर्ष भी श्री श्री हिंगलाज सिद्ध पीठ अंबाला से भव्य कावड़ यात्रा निकाली गई जो अंबाला से गोली नजरपुर जमकुंडा सुकरी चर्च तिराहा होते हुए नगर में प्रवेश करने के बाद नगर के मुख्य मार्गो से होते हुए चिकन मऊ चौराहा से पहली पारी की ओर प्रस्थान की।

जिसमें बड़ी संख्या में शिव भक्त कावड़ लिए शिव की भक्ति में रंगे नजर आए वहीं श्री शिव जी की झांकी भूतों के साथ निकाली गई साथ ही डीजे की धुनों में सैकड़ों की संख्या में युवा थिरकते नजर आए हाथों में भगवा ध्वज फहराते हुए युवा बड़ी संख्या में जुन्नारदेव विशाला पहुंचे।

पुलिस प्रशासन की रही सराहनीय भूमिका –

नगर में निकाली गई कावड़ यात्रा के दौरान पुलिस प्रशासन पूरी तरह चुस्त-दुरुस्त नजर आया जहां पर अनुविभागीय अधिकारी पुलिस केके अवस्थी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी बृजेश मिश्रा के नेतृत्व में पुलिस प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद नजर आया और कावड़ यात्रा के साथ जुन्नारदेव विशाला पहुंचा इस दौरान थाना प्रभारी और एसडीओपी दोनों ही मुख्य रूप से उपस्थित रहे साथ ही पुलिस बल द्वारा यात्रा को खुशनुमा माहौल में संपन्न कराया गया।

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT

अफजल इलाहाबाद क्या आप जानतें हैं कि विश्व बैंक के मालिक सिर्फ़ 13 परिवार हैं ? जी हां विश्व बैंक सरकारी बैंक नहीं है, इसमें...

READ MORE

मिडल ईस्ट में ये एक पिद्दी सा देश है 15,20साल पहले इसकी कोई अहमियत नहीं थी अचानक ही दुनिया के सामने वो धूमकेतु की तरह उभर ,दूजिया का मीडिया हाउस बना ,कैसे इसे जानिए

June 8, 2022 . by admin

संवाददाता राशिद मोहमद खान मिडिल ईस्ट में एक मामूली सा देश है-कतर पन्द्रह बीस साल पहले इसकी कोई अहमियत नहीं थी। इसके बाद अचानक से...

READ MORE

जापान ,भारत समेत 11देशों को मिसाइल और जेट जैसे घातक सैन्य उपकरणों के निर्यात की इजाजत देने की बना रहा है योजना

May 28, 2022 . by admin

डॉक्टर अरूण कुमार मिश्र जापान भारत समेत ग्यारह देशों को मिसाइल और जेट – घातक सैन्य उपकरणों के निर्यात की अनुमति देने की बना रहा...

READ MORE

TWEETS