श्रीलंका में हालात हुए बे काबू पूरी केबिनेट को देना पड़ा इस्तीफा! चारो तरफ भुखमरी

एडमिन

श्रीलंका में राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के आपातकाल की घोषणा के बाद वहां हालात लगातार बिगड़ते ही जा रहे है। और कल देर रात वहां पूरी कैबिनेट ने एक साथ इस्तीफा दे दिया। इस बात की जानकारी देश के शिक्षा मंत्री दिनेश गुणवर्धने ने दी। बता दे प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे और राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे को छोड़कर कैबिनेट के सभी 26 मंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

वही इससे पहले श्रीकंला में राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने आपातकाल की घोषणा के बाद पूरे श्रीकंला में 36 घंटे का कर्फ्यू भी लगा दिया गया था। और यह कर्फ्यू शनिवार शाम को शुरू हो गया है। इसके साथ ही वहा पर फेसबुक, व्हाट्सएप और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को भी सरकार ने बंद कर दिया है।

एक तरफ पूरी दुनिया रूस और युक्रेन के युद्ध की वजह से तीसरे विश्व युद्ध की दहलीज पर खड़ी है तो वहीं दूसरी तरफ हमारा पड़ोसी देश श्रीलंका भुखमरी का सामना कर रहा है।

श्रीलंका में हालात इतने ज्यादा खराब हो गए हैं की लोग दूध, पानी और खाने के लिए तरस रहे हैं।श्रीलंका में न तो बिजली बची है न ही पानी कोलंबों जैसे शहरों में 13 से 14 घंटों के पावरकट से लोग परेशान है औऱ श्रीलंकाई सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में 13-13 घंटे के पावर कट से जूझ रही जनता सड़कों पर उतर आई है और राष्ट्रपति के इस्तीफे की मांग कर रही है। लोगों के पास खाने-पीने की चीजें नहीं हैं लोग प्रदर्शन कर रहे हैं शहरों में जगह जगह आगजनी की घटनाऐं हो रही हैं जिसके चलते राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने आपातकाल लागू कर दिया है।

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT