वतन की मिट्टी से कितनी मोहोब्बत रखते है ये सब?रजाई और गद्दे के साथ डटे प्रदर्शनकारीयों के धरने के तीसरे दिन भी माहौल रहा गरम !

IMG-20200114-WA0193

प्रयागराज :- रौशन बाग में सौ साल की ठण्ड का रिकार्ड असर भी प्रदर्शनकारीयों के हौसले के आगे पस्त हो गया है।

प्रशासन के मान मनव्वल के बाद भी लगातार तीसरे दिन भी एन आर सी ,सी ए ए,और एन पी आर को लेकर रविवार शाम तीन बजे से शुरु हुआ प्रदर्शन।
आज तीसरे दिन भी जोश और जजबे के साथ जारी है।
लगातार भीड़ बढ़ती जा रही है।
आन्दोलन की शुरुआत करने वाली बेटी सायरा को समर्थन देने महिलाओं द्बारा अपने और अपने परिवार की खातिर शुरु किए गए प्रदर्शन में बड़ी संख्या मे जहाँ दुधमुहे बच्चों संग महिलाए पहुंच रही हैं।
वही पुरुष व बूढ़े भी आन्दोलन में बराबर से भागीदारी निभा रहे हैं।

सै०मो०अस्करी ने बताया कि खुलदाबाद थाना क्षेत्र के मंसूर अली पार्क में चल रहे प्रदर्शन में तिरंगे झण्डे, भीमराव अम्बेडकर की तसवीर व एन आर सी,सी ए ए और एन आर पी जैसे काले कानून को वापस लेने की मांग के लिए शहर के पुराने इलाके रौशनबाग का ऐतिहासिक मंसूर अली पार्क इस वक्त दिल्ली का शाहीन बाग बन गया है।
बख्शी बाजार, अटाला, बैदन टोला, दायरा शाह अजमल, करैली, रानी मण्डी, दरियाबाद, रसूलपुर, समदाबाद, हसन मंजिल, सब्जीमण्डी, बरनतला, अकबरपुर मिन्हाजपुर, सियाहमुर्ग ,तुलसीपुर।

आदि क्षेत्रों से बड़ी संख्या में औरतें और मर्द प्रदर्शन स्थल पर पहोँच कर प्रदर्शन मे भाग लेकर अपने गुस्से का इजहार कर रहे हैं।
क्षेत्रिय पार्षद रमीज अहसन, अब्दुल्ला तेहामी, काशान सिद्दीकी, मो०हमजा आदि प्रदर्शनकारीयों का हौसला बढ़ाने के साथ खाने और पानी के इन्तेजाम के साथ चाय और अलाव की व्यवस्था में लगे लोगों की सहायता में दिन रात जूटे हुए हैं।

भारी जनसमूह प्रदर्शन में भाग लेते हुए महिलाओं का हौसला बढ़ाने को डटे रहे।
प्रदर्शनकारीयों का कहना है की हम कोई भी दस्तावेज नहीं दिखाएंगे।

हम हिन्दुस्तानी हैं। और कई पुशतों से यहाँ रह रहे हैं ।
हमारे बाप दादा परदादा नगड़ दादा इसी सरजमीन पर दफ्न हैं।
हम भी इसी जमीन पर दफ्न होंगे ।
लेकिन हम न तो एन सी आर और एन पी आर का विरोध छोड़ेंगे और न ही किसी कागजात पर हस्ताक्षर करेंगे।
हमारा आन्दोलन अन्वरत जारी रहेगा जब तक यह काला कानून सरकार वापस नहीं ले लेती।

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT

रिपोर्ट:- तारीख : 8 नवम्बर 2016 फैसला : नोटबंदी प्लानिंग : शून्य। किसी मंत्री को छोड़िये RBI अधिकारीयों को भी जानकारी नहीं थी इस लिए...

READ MORE

लॉक डाउन के संकट समय मे भूखो को खाना मुहैया करती है कुछ समाज सेवि हस्तिया, और भी एक समाज सेवी चेहरे का सबके लबो पर है नाम , वह कौन है ? जाने !

April 15, 2020 . by admin

रिपोर्टर:- देश में लाक डाउन की अवधि बढ़ गई है । 25 मार्च से अब तक कई समाजसेवियों ने समाज की व्यवस्था को संभाला है...

READ MORE

लॉकडाउन पार्ट 2 मई 3 तक लागु, क्या बन्द और क्या चालू रहेगा ? जाने !

April 15, 2020 . by admin

रिपोर्टर:- रेल सड़क हवाई और लोकल यातायात बन्द रहेगा। स्कूल कॉलेज शैक्षणिक संस्थान बन्द रहेंगे। निजी दफ्तर और फैक्ट्रियां बन्द रहेंगे। सभी तरह के पूजा...

READ MORE

TWEETS