लखनऊ hc ने लव कुश, अंकित दास,सुमित और शिशुपाल की ज़मानत अर्जी की खारिज गृह मंत्री के बेटे भी नही मिली राहत क्या है पूरा मामला?जाने

लखनऊ
संवाददाता

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में बीते 3 अक्टूबर को हुए किसान नरसंहार मामले 4 आरोपियों की जमानत अर्जी ख़ारिज कर दी गयी है।
गत सोमवार को हाइकोर्ट की लखनऊ बेंच में इन सभी की सुनवाई हुई। लेकिन कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए इसे ख़ारिज कर दिया है। कोर्ट ने आरोपी लव कुश, अंकित दास, सुमित जायसवाल और शिशुपाल की बेल एप्लीकेशन को खारिज किया हैं।

25 मई को आशीष मिश्रा की होगी सुनवाई

जस्टिस दिनेश कुमार सिंह की बेंच ने जमानत याचिका पर सुनवाई के बाद अपना आदेश सुरक्षित कर लिया। वहीं केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को भी हाइकोर्ट ने राहत नहीं दी है। अब दोबारा आशीष की सुनवाई 25 मई होगी। इससे पहले हाइकोर्ट ने आशीष की जमानत रद्द करते हुए 7 दिनों के अंदर दाखिल होने का आदेश दिया था।

चारों के खिलाफ लगे हैं ये आरोप

घटना में मारे गए शुभम मिश्रा के पिता विजय मिश्रा की ओर से तिकुनिया पुलिस को दी तहरीर में शामिल किए गए थे, जिसमें बताया गया कि लवकुश और आशीष पांडेय घटनास्थल पर मौजूद थे, जब कुछ किसान लाठी और तलवार से शुभम और हरिओम को मार रहे थे।

वहीँ अंकित दास पर आरोप है कि वो भी उस दिन घटनास्थल पर मौजूद था साथ ही उस जो एसयूवी के पीछे वाली गाडी अंकित की थी इसके अलावा सुमित भी घटनास्थल पर मौजूद था। जिसका थार जीप से उतरकर भागने का वीडियो भी वायरल हुआ था। इसके साथ ही सुमित जायसवाल पर आरोप है कि घटना के वक्त वो थार गाड़ी में था। वही गाड़ी, जो तीन गाड़ियों के काफिले में सबसे आगे चल रही थी।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि यह पूरा मामला बीते 3 अक्टूबर 2021 को लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा से जुड़ा है। यहां किसानों ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र का विरोध करते हुए काले झंडे दिखाए थे। इसी दौरान एक गाड़ी ने किसानों को कुचल दिया था। इसमें चार किसानों की मौत हो गई थी। इसके बाद हिंसा भड़क गई थी।

आरोप है कि भड़की हिंसा के दौरान किसानों

ने एक ड्राइवर समेत चार लोगों को पीट-पीटकर मार डाला था। इसमें एक पत्रकार भी मारा गया था। इस मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र समेत 15 लोगों के खिलाफ हत्या और आपराधिक साजिश का केस दर्ज किया गया था।

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT

अफजल इलाहाबाद सब जानते है कि कोरोना वायरस की दहशत से अब उतना डर रहा नही जितना कि पिछले दो दिन साल में था। परंतु...

READ MORE

अतिउत्तम कराटे खिलाड़ी प्रणव शर्मा ने खेलो इंडिया विश्व विद्यालय के प्रतियोगिता में जीता स्वर्ण पदक

May 6, 2022 . by admin

संवाददाता मोहमद जहांगीर क्या है कराटे खिलाडी प्रणय शर्मा की जीत का रहस्य ? नई दिल्ली – जाने-माने कराटेकार भरत शर्मा जो पिछले 40 वर्षों...

READ MORE

भारत शर्मा ने देश के बहुत सारे कराटे आर्गोनाइजेशन को एक मंच पर लाकर रच दिया इतिहास

April 29, 2022 . by admin

जहांगीर भारत शर्मा कराटे बाज ने रची नई इबारत नई दिल्ली – भारत शर्मा पिछले 40 वर्षों से कराटे क्षेत्र में सक्रिय रहे हैं । कराटे...

READ MORE

TWEETS