राम मंदिर के महंत ने मुसलमानों के हक़ में क्या कहा ? जाने !

IMG-20170419-WA0179

रिपोर्टर.

राम मंदिर पहुंचे मुफ़्ती हारून,हुआ स्वागत ,की महंत और सन्तों से मुलाकात और बात चीत।

महंत बोले  क़ि  मंदिरों को ख़राब मुसलमान नहीं करते,मुसलमानों से इबादत और सफाई का तरीका सीखो।

मुल्क के बिगड़ते और नफ़रत फैलते माहोल में इस वक्त ज़रुरत है  क़ि अब अमनोअमां और प्यार मोहब्बत की आवाज़ मंदिरों और मस्जिदों से लगाई जाये ,गंदे सियासी लोगों ने पूरे मुल्क की फिज़ाओं में नफरतों का ज़हर घोल दिया है , देश मे बीजेपी या आरएसएस की सरकार आने  के बाद तो ऐसा लगता है  कि धर्म युद्ध और मज़हब की पॉलिटिक्स करके इन्सानियत का ख़ून और गला घोटा जा रहा है !

ऐसे में हज़रत मौलाना अरशद मदनी ने इन नफरतों को ख़तम करने के लिए पूरे मुल्क में जगह जगह राष्ट्रीय एकता सम्मलेन के प्रोग्राम ले कर साधु संतों मौलवी , मुल्लाओं और हर धर्म के गुरुओं को एक स्टेज और एक जगह लाने का काम किया !

महाराष्ट्र जमीअत के सिपाही और मुल्क में जाने जाने वाले बेबाक मुक़र्रीर मुफ़्ती हारून नदवी जमीअत उलमा के इस एकता के मिशन को ले कर महाराष्ट्र के ज़िला बीड के एक गाँव तलवाड़ा के मठ और राम मंदिर में जा कर वहाँ के साधू संतों से मुलाक़ात की ।

मंदिर के ट्रस्ट ने मुफ़्ती साहब का ज़ोरदार स्वागत किया ,मुफ़्ती साहब और वहाँ हरिद्वार से आए महंत डॉ कृष्ण पूरी जी से मुल्क के बिगड़ते हालात पर तफ्सीली गुफ्तुगू की ,और कैसे मुल्क में फैलाई जा रही सियासी नफरतों को ख़तम किया जाए इस पर बात की ।

मुफ़्ती साहब के साथ गाँव के मुस्लिम धर्म गुरु की टोली भी थी ,मंदिर में दावत देने जब मौलाना लोग दाखिल हुए यकीन मानो बड़ा हसीं और भारत की पुरानि तस्वीर जिसकी आज फिर सख्त ज़रुरत है।

ऐसा नज़र आ रहा था ,और ये तलवाड़ा गाँव पूरे मुल्क के लिए एक मिसाल है जहाँ मंदिर में मस्जिद से पानी जाता है ।

रात के प्रोग्राम में उस गाँव की तारीफ़ करते हुए मुफ़्ती साहब ने गाँव के लोगों का दिल जीत लिया और एकता में चार चाँद लगाने का काम करदिया !

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT