यहां के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का हो गया बेहाल, चल रही मनमानी व लापरवाही , जिम्मेदार कौन?

दमुआ वरिष्ट संवाददाता

मनोज डोंगरे

दमुआ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रही है लापरवाही और मनमानी कोई पूछने को तैयार नहीं है।

कथित मामला दमुआ क्षेत्रीय सामुदासिक स्वास्थ्य केंद्र को लेकर
प्राप्त सूत्रों के मुताबिक बताया जाता है कि
दमुआ स्थित के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बड़ी लापरवाही देखने को मिल रही हैं।यहां अस्पताल खुलने का समय सुबह 9 बजे का है परतुं जब मीडिया से स्वास्थ्य केंद्र पहुँचे तो यह सिर्फ सोहन पवार , सोनिया ,और सफाई कर्मचारी भर
के लोग ही उपस्थित नजर आए थे ताकि और बाहर और कुछ अंदर मरीज इलाज के लिए बाहर दूरदराज़ से ग्रामीण और कुछ लोग आसपास के करीब 2 घंटे तक इलाज के लिए डॉक्टरों और नर्स का इंतजार में बैठे रहे।

परतुं न ही मौजूदा अस्पताल में डॉक्टर, न नर्स कोई भी 11,30 तक उपस्थित नहीं रहे । जब डॉक्टर मैडम अवनी गुप्ता जोकि जुन्नारदेव से यहां आती हैं लगभग 11 के बाद ही उक्त अस्पताल में आई।उनसे सवाल किया गया कि आप इतने लेट क्यों आई हो तो उन्होंने मीडिया कर्मी के सवालों का जवाब देने से इनकार किया ।

अस्पताल के बाकी का स्टाफ भी 11 के बाद ही नजर आया। ये है स्वास्थ विभाग की घोर लापरवाही। दमुआ स्वस्थ केंद्र में लापरवाही का इतना बड़ा आलम की रात के समय मे भी यहां कोई डॉक्टर मौजूद नहीं रहता और न दिन मे टाइम पर मरीज़ों का इलाज भी सही ढंग से नहीं हो रहा है। सुबह से आके घंटो घंटों तक मरीज डॉक्टर का इन्तेजार करते रहते हैं परंतु डॉक्टर का तो यहां कुछ अतापता नहीं रहता जबकि ये लापरवाही का आलम कई माह से चला आ रहा है।कोई सुध लेने वाला नजर नहीं आता।

उच्च अधिकारियों द्वारा भी कोई खास ध्यान नहीं दिया जा रहा है इस तरह का अस्पताल का ये आलम और लापरवाही महज मरीज़ों के लिए एक बड़ी परेशानी खड़ी कर देने वाली साबित हो रही है।
जबकि
डॉक्टर अवनी गुप्ता से किए गए सवालों के लिए
में किसी भी सवाल का जवाब नहीं दूंगी मेरे बड़े अधिकारी को जवाब दूंगी बस यही सुना जा रहा है।

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT