मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बंद की शिवराज सिंह चौहान की “समाधान ऑन लाइन, बदले में शुरू किया जन अधिकार कार्यक्रम क्या है योजना का खास ब्यौरा ? जानिए ! 

images (2)

रिपोर्टर:-

मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने अभी तक मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मध्य प्रदेश में चलाई गई योजनाओ को सिरे से बंद कर दिया हैं।

या फिर इन योजनाओं के नए नाम रख दिए हैं!

इसी सिलसिले में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा चलाई जा रही समाधान ऑनलाइन योजना को बंद करके उसकी जगह जन अधिकार कार्यक्रम शुरू किया हैं।

इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री कमलनाथ जनता से जुड़ी शिकायतों को सुनेंगे और शिकायत सुनने के बाद शिकायत का निराकरण करेंगे।
हर माह के दूसरे मंगलवार को जन अधिकार कार्यक्रम होगा।

जिसमें मुख्यमंत्री कमलनाथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के ज़रिए आमजन की शिकायतें सुनेंगे।
और उन शिकायतों का निराकरण भी करेंगे इस महीने की 9 तारीख से जन अधिकार कार्यक्रम की शुरुआत हो रही हैं।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आदेश जारी करते हुए कहाकि इस कार्यक्रम में जिला स्तर के कलेक्टरों एस पी और अन्य बड़े अधिकारी शामिल होंगे।
संभाग स्तर के कमिश्नर आई जी समेत बड़े अधिकारी और राज्य स्तर के सचिव,पी एस और अन्य विभागीय अध्यक्ष का शामिल होना अनिवार्य हैं ।

महीने के हर दूसरे मंगलवार को जन अधिकार कार्यक्रम होगा और यदि मंगलवार को अवकाश हुआ तो ऐसी सूरत में जन अधिकार कार्यक्रम बुधवार को किया जाएगा।

 

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT

रिपोर्टर:- भारत के विदेश मंत्रालय ने इस देश के गृहमंत्री की अरुणाचल प्रदेश की यात्रा पर चीन की प्रतिक्रिया को पूरी तरह से रद्द कर...

READ MORE

उनकी मेहमाननवाजी में होगी काम की चर्चा, वो भी बिना कोई खर्चा !

February 22, 2020 . by admin

रिपोर्टर:- अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प 24 फरवरी 2020 को दो दिवसीय दौरे पर भारत आ रहे हैं। उनके 3...

READ MORE

इस तरह दुनिया मे मोदीजी का डंका बजने में कोई कसर बाकी रह गई है क्या ?

February 22, 2020 . by admin

रिपोर्टर:- कल श्रीलंका ने हमारे 11 मछुआरों को गिरफ्तार कर लिया ? बांग्लादेश की फ़ौज सीमा पर तार लगाने की मंजूरी नहीं दे रही है।...

READ MORE

TWEETS