मालवनी क्षेत्र में खुलेआम पानी का बंदरबांट , पी नार्थ मनपा जल विभाग अधिकारियों की मिलीभगत नही तो और क्या

मलाड
संवाददाता
सय्यद जमाल अख्तर

मलाड वेस्ट पी नार्थ मनपा लिबर्टी गार्डन मनपा अधिनास्त जल विभाग के अधिकारियों की एकता से पानी का बंदर बाट चल रहा है।

बतादे कि
मलाड पश्चिम मालवनी गेट नंबर 7, न्यू कलेक्टर ,कंपाउंड आजमी नगर और न्यू कलेक्टर कंपाउंड , कच्चा रोड पर स्थित झुग्गी इलाके में पानी चोर माफियाओं द्वारा अनगिनत अवैध नल कनेक्शनों की भरमार से रोज लाखों लीटर पानी चोरी का गोरख धंधा जोरो शोर से चल रहा है।यहां अवैध तरीके से लाखों लीटर पानी धड़ल्ले से बेचा जा रहा है।

जिसके जरिए मु काली कमाई का एक हिस्सा पानी विभाग के अधिकारियों को नजराने के तौर पर दिया जाता है तो दुसरा हिस्सा पानी माफियाओं को मिलता है, जिससे वे नेताओं का आशीर्वाद पाने के लिए प्रसाद स्वरुप में खर्च करते हैं।
लेकिन इसका सबसे बड़ा खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ता है। जो मनपा को टैक्स भरते है लेकिन उनके हिस्से का पानी ये माफिया गटक जाते है।

यहीं नहीं मलाड (प)मालवनी क्षेत्र में अवैध रुप से जोड़े गए 10,000 से अधिक नल कनेक्शन का पानी आपा और भाभी के द्वारा घर-घर बेचा जाता है।
इस मामले में जब कुछ जागरुक लोग और सामाजिक संस्थाएं आवाज उठाते है मनपा में शिकायत करते हैं तो पानी विभाग अपने होने का अहसास कराने के लिए दो चार अवैध नलों को काटने का दिखावा तो करता है जिसे रात के अंधेरे में फिर से पैसे लेकर जोड़ दिया जाता है।

पानी से संबंधित डिपार्टमेंट में शिकायती लेटर देने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं होती है। पानी विभाग के कर्मचारियों और पानी माफियाओं की मिलीभगत परवान चढ़ती जा रही है फिर एक बार निडरता के साथ निर्भय होकर दिन के उजाले में भी यह पानी माफिया अपना कार्यक्रम चालू किए हुए हैं।

वाटर डिपार्टमेंट को सारी तस्वीरें दिखला ने के बाद भी आंख पर पट्टी बंधी हुई है उनको कहीं भी गैरकानूनी कनेक्शन दिखलाई नहीं दे रहा है!
इसमें इलाके के छूट भैया नेताओं का बहुत बड़ा हाथ है। बीएमसी कर्मचारियों से जब पूछते हैं कि भाई कार्रवाई क्यों नहीं करते? अन लीगल गैरकानूनी कनेक्शन को क्यों नहीं काटते? यह बीएमसी कर्मचारी कहते हैं कि हम लोग हमारे हाथ पैर छुड़वाने के लिए मालोनी नहीं जाएंगे? हम लोगों को गैरकानूनी कनेक्शन काटने के लिए पुलिस प्रोटेक्शन नहीं मिलता है लीगल कनेक्शन लेने वालों को भी कर्मचारियों द्वारा दलालों से बात करने को कहा जाता है।

इलाके की जनता अन लीगल कनेक्शन की वजह से गंदा पानी पीने पर मजबूर है राज्य सरकार , बीएमसी प्रशासन और पुलिस प्रशासन से अनुरोध है कि इस पर शीघ्र से शीघ्र कार्यवाही की जाए जनता को साफ और स्वच्छ पानी उपलब्ध हो सके।

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT

सुशील कुमार पाण्डेय महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के अंतिम संस्कार में शामिल होंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु अंतिम संस्कार में दुनियाभर के करीब 500 विश्वनेता होने वाले...

READ MORE

विश्व बैंक कोई सरकारी बैंक नही पर इस बैंक के कुल कितने मालिक है? जानिए

June 21, 2022 . by admin

अफजल इलाहाबाद क्या आप जानतें हैं कि विश्व बैंक के मालिक सिर्फ़ 13 परिवार हैं ? जी हां विश्व बैंक सरकारी बैंक नहीं है, इसमें...

READ MORE

मिडल ईस्ट में ये एक पिद्दी सा देश है 15,20साल पहले इसकी कोई अहमियत नहीं थी अचानक ही दुनिया के सामने वो धूमकेतु की तरह उभर ,दूजिया का मीडिया हाउस बना ,कैसे इसे जानिए

June 8, 2022 . by admin

संवाददाता राशिद मोहमद खान मिडिल ईस्ट में एक मामूली सा देश है-कतर पन्द्रह बीस साल पहले इसकी कोई अहमियत नहीं थी। इसके बाद अचानक से...

READ MORE

TWEETS