मदर्स डे के शुभ अवसर पर दाने-दाने को तसरती एक बदनसीब माँ ,जिसका कोई नहीं होता उनका खुदा है लोगों, देखिए एक खास दिलचस्प रिपोर्ट !

IMG-20190512-WA0157

मुंबई:-मेहमूद शेख.

मदर्स डे के शुभ दिन पर पुरे देश में जहाँ अलग-अलग तरीके से मदर्स डे मनाया जा रहा है !

वहीं इस अवसर पर हर वो बच्चा जो अपनी माँ से बेइंतेहा मोहब्बत करता है , वह अपनी माँ को खुश रखने के लिए हर वो कोशिश कर रहा है, जिससे उसकि प्यारी माँ के चेहरे पर एक छोटी सी मुस्कान आए और माँ का आशीर्वाद सदा उसपर बने रहे !

मदर्स डे के शुभ दिन पर Mediadetection.com की टीम सभी माँओं से ये जानने की कोशिश करती है , कि किस तरह बित गया आज का उनका का मदर्स डे !

आज इस स्पेशल रिपोर्ट में हर माँ का अनुभव बहुत ही महत्वपूर्ण था ! इसी बीच हमारी टीम की मुलाकात मुंबई के गोरेगाँव न्यू लिंकरोड इलाके की सड़कों पर ज़िंदगी गुज़ार रही एक बुजुर्ग माँ से हुवी , जिसका नाम (सुभद्रा सुमा ) है , उम्र 72 साल !

उस माँ को देख उस बुजुर्ग माँ से पूछा गया कि ऐ माँ कैसा है आपके लिए आजका दिन ?
उस माँ का जवाब था बेटे भगवान के सिवा कोई नहीं है इस दुनिया में मेरा , एक वक्त का खाना भी नसीब से मिलता है, तो कैसा होगा दिन ?

बुजुर्ग माँ से बातचीत !

बुजुर्ग माँ ने रोते-रोते आपबीती सुनाई कि इस बुढ़ापे की उम्र में कितनी मुश्किलों से कट रहे है ज़िंदगी के ओ दिन , जब कोई नहीं इस दुनियां में मेरा , दो होनहार बेटे थे, उन्हें भी भगवान ने अपने पास बुला लिया, ज़िंदगी से तंग आ चुकी हूं अब बस मुझे अपने बच्चों के पास जाना है !
यहाँ कोई सहारा नहीं मेरा अब ,रोड पर सोना , यही खाना-पीना न जाने भगवान को मुझसे अब और क्या चाहिए !

उस माँ ने कहा मेरी पूरी जिंदगी मुंबई में खत्म होने को है, मेरे पास जरूरत की हर वो चीज़ थी जो ज़िन्दगी गुजारने के लिए होनी चाहिए थी , लेकिन अब एक रोटी भी नसीब से मिलती है !

मदर्स डे के अवसर पर Mediadetection.Com की टीम तमाम लोगों से यह उम्मीद करती है कि, पूरे भारत देश में रोटी को तरसती कोई माँ नही रहनी चाहिए ! जहाँ भी ऐसी माँ दिखे उनका सहारा बने उनका सम्मान करें और उनका जीवन खुशहाल बनाये ! आखिर वो भी किसी माँ है !

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT

रिपोर्टर:- एस एम फ़रीद भारतीय” सबसे पहले देश की धर्म व जातीय एकता की मज़बूती देखी इन की वजह से। दूसरे नम्बर पर देश को...

READ MORE

कोरोनाचा वसई विरार महापालिका अधिकारी-कर्मचार्‍यांवर सुद्धा हल्लाबोल ?

July 8, 2020 . by admin

प्रतिनिधी:- आत्तापर्यंत वसई महसूल विभागातील 7 कर्मचार्‍यांनाही कोरोनाची लागण अधिकारी-कर्मचार्‍यांनाच लागण होत असेल तर त्यांच्या सुरक्षेचं काय? फ्रन्ट लाईन वर काम करणार्‍या कर्मचार्‍यांना अधिक सुरक्षेची...

READ MORE

फ्रेंक फेमिली ट्रस्ट के अध्य्क्ष Dr. फरमान ने अपने जन्मदिन के अवसर पर आज क्या घोषणा की ? जाने !

July 8, 2020 . by admin

रिपोर्टर:- फ्रेंक फैमिली ट्रस्ट सम्पूर्ण भारत अपने सक्रिय स्वयंसेवकों के लिए कोविड़-19 प्रोटेक्शन की घोषणा करते हैं । कोरोना पॉजिटिव के मामले में 20 हजार...

READ MORE

TWEETS