बागपत सिटी चैंपियन बनने की दौड़ में दौड़ में ट्यौढी का उड़ान युवा मंडल ,

बागपत
संवाददाता

बागपत। नेहरू युवा केन्द्र बागपत से सम्बद्ध उड़ान युवा मंडल ट्यौढी ने जोश टॉक्स और ओएनआई की सिटी चैंपियन मुहिम के लिए आवेदन किया है जिसके अंतर्गत चयनित होने वाली संस्था को वित्तीय सहायता के साथ साथ एक पहचान भी मिलेगी। युवा मंडल अध्यक्ष अमन कुमार ने सोशल मीडिया पर यह जानकारी साझा की है। अमन ने जोश टॉक्स की मुहिम सिटी चैंपियन की सराहना की और अधिकारिक सोशल हैंडल को टैग कर आवेदन की पुष्टि की।

संवाद में बताया कि उड़ान युवा मंडल द्वारा ग्रामीण अंचल के युवाओं को अपने समुदाय के लिए एक संपदा के रूप में उभरने के लिए प्रेरित किया जा रहा है जिसमें युवाओं में कर्तव्य की भावना जागृत होने के साथ साथ नेतृत्व क्षमता और सकारात्मक दृष्टिकोण का विकास हो रहा है। जोश टॉक्स द्वारा भी विविध क्षेत्रों के सफल व्यक्तियों की कहानियों को एक मंच प्रदान कर इसी उद्देश्य पर कार्य किया जा रहा है जिसके आधार पर उड़ान युवा मंडल का आवेदन किया।

बता दें कि इस के पूर्व में भी अमन ने जोश टॉक्स के बागपत आंगन प्रतिनिधि के रूप में कार्यक्रम भी आयोजित किए थे। जिसमें मोटिवेशनल स्पीकर रोहित आर्या और इंडिया के सबसे युवा वैज्ञानिक आर्यन मिश्रा ने युवाओं के साथ अपने अनुभव साझा किए थे।
जोश टॉक्स इस अभियान के माध्यम से शहरी चेंजमेकर्स और जमीनी स्तर के संगठनों की पहचान कर उन्हें पुरस्कृत करेगा।

इस प्रयास के माध्यम से जोश टॉक्स और ओएनआई का लक्ष्य स्थायी शहरों और समुदायों के निर्माण के सतत विकास लक्ष्य को और “एक पृथ्वी, एक परिवार, एक भविष्य” की जी20 प्राथमिकताओं को संरेखित करना है। बता दे कि ट्यौढी का यह युवाओं का समूह अनेक गतिविधियों के संचालन के उपरांत अपनी एक अनूठी पहचान बनाने में सफल रहा है।

संवाद: अमन कुमार

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT