पिता अपनी नाबालिग बेटी की जबरन कराना चाहते थे शादी, भाग कर पहुंची महिला पुलिस थाना!

धनबाद
मो जहांगीर
चीफ ब्यूरो

थानेदार ने पिता को फटकारा, बेटी के बालि‍ग होने के बाद ही शादी करने की दी हिदायत

धनबाद : धनबाद के महिला थाने में 13 मई को एक अजीबो-गरीब मामला आया. एक नाबालिग बेटी घर से भागकर महिला थाना पहुंची और थाना प्रभारी से पिता से सुरक्षा की गुहार लगाई। कहा कि पिता जबरन उसकी शादी दूसरे युवक से कराना चाह रहे हैं.!

लेकिन वह उससे शादी नहीं करना चाहती. वह अपने प्रेमी से ही शादी करेगी.। मामले को गंभीरता से देखते हुए महिला थाना प्रभारी विशाखा कुमारी ने नाबालिग के पिता को बुलाकर जमकर फटकार लगाई, साथ ही बेटी के बालिग होने तक उसकी शादी नहीं करने की हिदायत भी दी।

किशोरी का रानीबांध के युवक से चल रहा प्रेम प्रसंग,
धनबाद के धैया स्थित लाहबनी बस्ती निवासी नाबालिग ने थाना प्रभारी को आपबीती सुनाते हुए कहा कि पिता धैया में साइकिल रिपेयरिंग का काम करते हैं। वह रानीबांध निवासी युवक सूरज से प्‍यार करती है और उसी से शादी करना चाहती है।

इससे खफा पिता महज 17 साल की उम्र में ही जबरन उसकी शादी किसी दूसरे युवक से कराना चाह रहे हैं। किशोरी का कहना है कि‍ अभी वह पढ़ाई करने को इच्‍छुक है और जब भी शादी करेगी, अपने प्रेमी के साथ ही करेगी।
पहले भी सुरक्षा की गुहार लगा चुकी है किशोरी
इधर,

महिला थाना प्रभारी विशाखा कुमारी ने बताया कि इससे पहले भी यह लड़की अपने पिता के डर से भागकर महिला थाना पहुंची थी। उसका प्रेम प्रसंग पास के ही एक युवक के साथ चल रहा है। लेकिन पिता को यह रिश्‍ता मंजूर नहीं है और वह उसकी शादी दूसरे युवक से करवाने के फि‍राक में हैं। नाबालिग लगातार इसका विरोध कर रही है। महिला थाना प्रभारी ने कहा है कि फिलहाल नाबालिग के पिता को उसके बालिग होने तक शादी ना करने की हिदायत दी गई है।

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT